नीरव और मेहुल हवाला के जरिये बाहर पैसा भेजते थे - ईडी

नई दिल्ली : देश के बहुचर्चित पीएनबी महाघोटाला मामले में अब प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों ने बताया कि नीरव मोदी और मेहुल चौकसी हवाला के जरिये देश से बाहर धन भेजते थे. पता ही है कि इस महाघोटाले के दोनों आरोपी इस समय देश से बाहर हैं.

गौरतलब है कि पीएनबी घोटाले की जाँच जैसे -जैसे आगे बढ़ती जा रही है. इसके राज सामने आ रहे हैं. अब प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी के सूत्रों ने बताया है कि पीएनबी महाघोटाला के दोनों प्रमुख आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चौकसी हवाला के जरिये देश से बाहर धन भेजते थे. अपने इस काम को सफलता से अंजाम देने के लिए इनके द्वारा हवाला ऑपरेटर का उपयोग किया जाता था.देश से बाहर पैसा भेजने के लिए करीब 140 कंपनियों की मदद ली जाती थी.

आपको जानकारी दे दें पीएनबी के इस महाघोटाले ने देश के अर्थ तंत्र की चूलें हिला दी हैं. इस घटना के सामने आने के बाद से देश के कई और बैंकों के घोटाले भी सामने आए हैं. इसी सिलसिले में सरकार की सख्ती के बाद सार्वजनिक क्षेत्र के अन्य बैंकों की भी पड़ताल की जा रही है. इसी सिलसिले में दो निजी बैंकों आइसीआइसीआइ की प्रमुख चंदा कोचर व एक्सिस बैंक की प्रमुख शिखा शर्मा को भी सामान्य पूछताछ के लिए समन भेजे गए हैं .

यह भी देखें

बैंक घोटालेबाज़ों के खिलाफ सरकार का नया कदम

पीएनबी घोटाले के साइड इफेक्ट

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -