मल्टी टेलेंटेड थे नीरज वोरा, मौत की खबर सुनकर सन्न रह गया था बॉलीवुड
मल्टी टेलेंटेड थे नीरज वोरा, मौत की खबर सुनकर सन्न रह गया था बॉलीवुड
Share:

एक्टर-डायरेक्टर और फिल्ममेकर नीरज वोरा का जन्म आज ही के दिन हुआ था। 22 जनवरी 1963 को गुजरात भुज में उनका जन्म हुआ था। वहीं उन्होंने 54 साल की उम्र में अंधेरी (मुंबई) के कृति केयर अस्पताल में मौत को गले लगा लिया था। हार्टअटैक और ब्रेन स्ट्रोक के बाद उन्हें अस्पताल में एडमिट किया था लेकिन उसके बाद वह कोमा में चले गए। करीब 10 महीने तक कोमा में रहने के बाद उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। उनकी मौत से बॉलीवुड के स्टार्स को बड़ा झटका लगा था

वैसे नीरज एक बेहतरीन कॉमेडियन थे। उन्होंने कई फिल्मों में काम किया था जो बेहतरीन रही थी। वैसे नीरज का परिवार शास्त्रीय संगीत से ताल्लुकात रखता था। उनके पिता विनायक राय जी एक शास्त्रीय कलाकार और तार-शहनाई वादक थे। नीरज ने अपने करियर में कभी भी फिल्मों में आने के बारे में नहीं सोचा था लेकिन किस्मत उन्हें यहाँ खींच लाई। उनकी पहली फिल्म का नाम होली था जो साल 1984 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के बाद उन्होंने राजू बन गया जेंटलमैन, रंगीला, अकेले हम अकेले तुम, बादशाह, हेल्लो ब्रदर, सत्या, पुकार, बोल बच्चन, वेलकम बैक जैसी कई फिल्मों में बेहतरीन काम किया।

वैसे नीरज हिंदी सिनेमा में फिल्म निर्माता, निर्देशक, संगीतकार और लेखक भी रह चुके हैं। आपको हम यह भी बता दे कि जिस दौरान वह हेराफेरी 3 में काम कर रहे थे उसी दौरान उन्हें हार्ट अटैक और ब्रेन स्ट्रोक आया था। उस समय नीरज पैसों से भी तंग थे। फिलहाल वह इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन आज भी वह लाखों दिलों में बसे हुए हैं।

थाईलैंड ओपन: क्वार्टर फाइनल में पहुंचे समीर वर्मा

BJP के रोड शो में गूंजा 'गोली मारो' का नारा, 3 कार्यकर्ता हुए गिरफ्तार

गब्बा में इतिहास रचने के बाद मुंबई पहुंचे ये तीन खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -