'गोल्डन थ्रो' करने से पहले गुम हो गया था नीरज चोपड़ा का भाला, पाकिस्तानी खिलाड़ी के पास मिला
'गोल्डन थ्रो' करने से पहले गुम हो गया था नीरज चोपड़ा का भाला, पाकिस्तानी खिलाड़ी के पास मिला
Share:

नई दिल्ली: Tokyo Olympics के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा ने एक इंटरव्यू में बड़ा खुलासा करते हुए बताया है कि जिस दिन उन्होंने गोल्ड जीता, उस दिन कुछ देर के लिए उन्हें उनका भाला नहीं मिल पा रहा था। चोपड़ा ने बताया कि वह फाइनल राउंड की शुरुआत में अपना भाला ढूंढ रहे थे और उन्हें वह मिल नहीं रहा था। तभी, उन्हें पाकिस्तानी एथलीट अरशद नदीम को अपने जैवलीन के साथ घूमते नज़र आए। चोपड़ा ने नदीम से तुरंत उनका भाला लौटाने के लिए कहा। 

 

नदीम ने उन्हें भाला लौटा दिया और फिर चोपड़ा ने वो गोल्डन थ्रो मारा। चोपड़ा कहते हैं कि इसी वाकये के कारण वह पहली थ्रो के दौरान थोड़ा हड़बड़ाहट में थे। ऐसे में लोग सवाल उठा रहे हैं कि आखिर अरशद नदीम, भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा का भाला लेकर क्या कर रहे थे। कई लोगों को संदेह है कि कहीं अरशद कुछ गड़बड़ करने का प्रयास तो नहीं कर रहे थे। बता दें कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर पहले भी टैंपरिंग के आरोप लगते रहे हैं।

खासकर पाकिस्तानी क्रिकेटर्स पर बॉल के साथ छेड़छाड़ करने के इल्जाम नए नहीं हैं। इसलिए नेटीजन्स का डर निराधार नहीं हैं। यह भी हो सकता कि अरशद नदीम, नीरज के भाले पर नजर मार रहे थे। चोपड़ा को जहाँ भारत सरकार का पूरा समर्थन मिला हुआ था, वहीं पाकिस्तानी अरशद नदीम को अपनी सरकार का समर्थन न मिलने की वजह से दुख था और वह इस बात से परेशान भी थे।

Ind Vs Eng: भारत ने जीता टॉस, करेगा पहले बल्लेबाज़ी, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI

WTC रैंकिंग की लिस्ट में टीम इंडिया का नाम सबसे ऊपर, जानिए अन्य टीमों की रैंकिंग

IND vs ENG: लीड्स में अपनी जीत की रफ्तार जारी रखेगी टीम इंडिया, टूट सकते है ये बड़े रिकॉर्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -