नीरज चोपड़ा का बड़ा बयान, कहा- अपने प्रतिद्वंद्वियों के 90 प्लस थ्रो से परेशान

ओलंपिक चैम्पियन भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा का बोलना है कि अपने प्रतिद्वंद्वियों के सत्र की शुरूआत में बेहतरीन प्रदर्शन से वह परेशान नहीं हैं लेकिन उन्होंने कहा कि वह भी इस वर्ष 90 मीटर का थ्रो फेंकना चाह रहे है। मौजूदा विश्व चैम्पियन ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स और टोक्यो ओलंपिक रजत पदक विजेता चेक गणराज्य के जाकूब वालेच ने 13 मई को दोहा डायमंड लीग में क्रमश: 93.07 और 90.88 मीटर के थ्रो भी फेंक चुके है।

नीरज चोपड़ा ने तुर्की में अपने अभ्यास केंद्र से आनलाइन बातचीत में बोला है कि मैं दूरी का दबाव नहीं ले रहा है। पीटर्स और जाकूब काफी मेहनत करने में लगे हुए है इसके कारण से अच्छा प्रदर्शन भी कर चुके है। मेरा भी सपना 90 मीटर पार करने का है और इसी वर्ष प्रयास करने वाला हूँ। मुझे पता है कि प्रतिस्पर्धा कठिन है और बढ़ रही है। यह दिन के प्रदर्शन, मौसम और अन्य हालात पर निर्भर कर चुके है। मैं आम तौर पर किसी के प्रदर्शन से आगे निकलने या रिकॉर्ड के बारे में नहीं सोच रहे है। मेरा फोकस अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर रहता है। 

चोपड़ा इस वक़्त तुर्की के अंताल्या में कोच क्लाउस बार्तोनिएज के साथ अभ्यास करने में लगे हुए है। उनका सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत प्रदर्शन 88.07 मीटर है। वह सत्र की पहली प्रतिस्पर्धा फिनलैंड में खेलते हुए दिखाई देने वाले है जहां उनका सामना पीटर्स और जर्मनी के जोहानेस वेटर से होगा जो कई बार 90 मीटर से ऊपर का थ्रो भी मार चुके है। जिसके उपरांत वह जून में फिनलैंड में कुओर्तेन खेलों में भाग लेंगे जहां वह  बीते वर्ष  तीसरे स्थान पर रहे थे। मेरा लक्ष्य विश्व चैम्पियनशिप में अच्छा प्रदर्शन है। उसके अलावा राष्ट्रमंडल खेलों में फिर गोल्ड जीतना चाहूंगा।

तीरंदाजी विश्व कप में भारतीय पुरूष कम्पाउंड टीम अपने नाम किया गोल्ड मेडल

थाईलैंड ओपन के सेमीफाइनल में हारी पीवी सिंधु

विम्बलडन से आखिर क्यों खिलाड़ियों को नहीं मिलेंगे रैंकिंग अंक, सामने आई बड़ी वजह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -