राष्ट्रमंडल खेलों में इतने एथलेटिक्स दलों की अगुवाई करेंगे नीरज चोपड़ा
राष्ट्रमंडल खेलों में इतने एथलेटिक्स दलों की अगुवाई करेंगे नीरज चोपड़ा
Share:

टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा को 28 जुलाई से 8 अगस्त के मध्य बर्मिंघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिये इंडिया की 37 सदस्यीय एथलेटिक्स दल में शामिल किया जा चुका है। एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एएफआई) ने जिसकी जानकारी दी। AFI अध्यक्ष आदिल सुमारिवाला ने बोला है कि उन्हें दल पर पूरा भरोसा है और वह इन खेलों में अच्छा प्रदर्शन करेगा। दल में नीरज चोपड़ा, डीपी मनु और रोहित यादव के रूप में तीन जैवलिन थ्रोअर शामिल भी किए जा चुके है। साथ ही अब्दुल्लाह अबूबकर, प्रवीण चित्रावल और एल्डहोज पॉल के रूप में तीन तिहरी कूद खिलाडिय़ों को टीम में स्थान बना चुके है।

सुमारिवाला ने बोला है कि हम भारतीय ओलंपिक संघ से अनुरोध कर रहे हैं कि हमारा कोटा एक-एक करके बढ़ाया जाने वाला है  और कुछ एथलीटों के लिए मान्यता हासिल करने में मदद की जाए। हमने खेलों से पहले उनकी फिटनेस और फॉर्म को साबित करने के लिए कुछ विषयों का भी चयन किया है। उन्होंने बोला कि शॉट पुटर तजिंदरपाल सिंह तूर को कजाकिस्तान में अच्छा प्रदर्शन करना पड़ता है, जबकि अमोज जैकब को उनकी रिकवरी और फिटनेस स्तर के आधार पर चुन लिया है।

इसी तरह, डिस्कस थ्रोअर नवजीत कौर ढिल्लों और सीमा अंतिल पुनिया के साथ-साथ हैमर थ्रोअर सरिता सिंह को कजाकिस्तान या कैलिफोर्निया में प्रदर्शन करना पड़ेगा। रेस वॉकर भावना जाट को अपनी फिटनेस साबित करना पड़ेगा। उन्होंने बोला है कि विदेशों में प्रशिक्षण ले रहे अविनाश साबले, नीरज चोपड़ा और सीमा अंतिल पुनिया ने चेन्नई में राष्ट्रीय अंतर-राज्य एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भाग लेने से छूट मांगी और उन्हें छूट दी जा चुकी है।

टेनिस: हुरकाज ने हूम्बर्ट को दी करारी मात

जय शाह के बयान से बौखलाया पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, उठाने जा रहा बड़ा कदम

''जमीन खा गई, या आसमान निगल गया..'', टीम इंडिया का वो क्रिकेटर, जिसकी 'लाश' तक नहीं मिली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -