डायमंड लीग में भारत के नीरज चोपड़ा रहे छटे स्थान पर

अमेरिका: भारतीय भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा डायमंड लीग सीरीज के तीसरे चरण में 80.81 मीटर के प्रयास से छठे स्थान पर रहे हैं. बता दें कि 20 वर्षीय भारतीय एथलीट ने पिछले महीने दोहा में डायमंड लीग के पहले चरण में 87.43 मीटर के थ्रो से अपना राष्ट्रीय रिकार्ड तोड़ा था जिससे वह यहाँ  चौथे स्थान पर रहे थे. साथ ही यहाँ पर मौजूदा एशियाई और राष्ट्रमंडल चैम्पियन प्रेफोनटेंन क्लासिक में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सका और उन्होंने तीन फाउल थ्रो किए. 

 

शीर्ष तीन स्थान उम्मीद के अनुरूप जर्मनी के एथलीट के नाम रहे. मौजूदा ओलंपिक चैम्पियन थामस रोहलर ने 89.88 मीटर से पहला, मौजूदा विश्व चैम्पियन जोहानेस वेटर ने 89.34 मीटर के सर्वश्रेष्ठ प्रयास से रजत पदक जबकि आंद्रियास होफमैन ने 86.45 मीटर से तीसरे स्थान पर वह काबिज रहे.

 

यहाँ बता दें कि नीरज चोपड़ा ने 76.95 मीटर के प्रयास से शुरूआत की और फिर दूसरे में 80.81 मीटर का थ्रो किया जो उनका दिन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा. तीसरे प्रयास में उन्होंने 80.26 मीटर का थ्रो फेंका और इसके बाद तीनों प्रयास उनके फाउल रहे. गौरतलब है कि डायमंड लीग सीरीज के तीसरे चरण में 80.81 मीटर के प्रयास से छठे स्थान पर रहे हैं.

पेट्रा क्वितोवा पर चाकू से हुआ हमला

फ्रेंच ओपन में नडाल जितना चाहेंगे 11 वां ख़िताब

नैनीताल में 16वां गवर्नर्स कप गोल्फ टूर्नामेंट का आगाज़

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -