नीरज चोपड़ा डायमंड लीग फाइनल में पहुंचे
नीरज चोपड़ा डायमंड लीग फाइनल में पहुंचे
Share:

नई दिल्ली : राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन जेवलिन थ्रोअर भारत के स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने 30 अगस्त को ज्यूरिख में होने वाली प्रतिष्ठित डायमंड लीग फाइनल के लिए क्वालिफाई किया. हरियाणा के पानीपत के चोपड़ा इस महीने के शुरू में डायमंड लीग सीरीज के रबात (मोरक्को) चरण में 83.32 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो से पांचवें स्थान पर रहे थे. उन्होंने वहां से चार डायमंड लीग अंक हासिल किए थे.

इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने सचिन को कहा लीजेंड, बताया अपना फेवरेट

नीरज के अलावा मौजूदा विश्व चैंपियन जोहानेस वेटर, ओलंपिक चैंपियन थॉमस रोहलर, 2017 आईएएएफ डायमंड लीग चैंपियन जैकब वाडलेजिच, जर्मन चैंपियन आंद्रियास होफमैन और एस्तोनिया के रिकॉर्डधारी मैग्नस कर्ट ने भी इसमें क्वालिफाई कर लिया है.

हॉकी विश्व कप: भारतीय महिला टीम दूसरा मैच भी हारी

रबात से पहले नीरज ने दो अन्य डायमंड लीग प्रतियोगिताओं का भाग रहे थे. जिसमे वह दोहा में चार मई को चौथे स्थान पर रहे थे, जिससे उन्हें पांच अंक मिले थे. वह दोहा डायमंड लीग में 87.43 मीटर के थ्रो से चौथे स्थान पर रहे थे. 14 चरण की डायमंड लीग प्रतियोगिताओं में दुनिया के शीर्ष एथलीट भाग लेते हैं. प्रत्येक चरण में शीर्ष आठ में रहने वाले खिलाड़ियों को इनामी राशि मिलती है. आठवें स्थान पर रहने वाले एथलीट को करीब 68608 रुपये, जबकि विजेता को करीब 68,5980 रुपये दिए जाते हैं.

ख़बरें और भी..

यूथ टेस्ट : भारत की बड़ी जीत, लंका का क्लीन स्वीप

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ टेस्ट से पहले भारत को बड़ा झटका, यह दिग्गज हुआ बाहर

अरसे बाद टीम में वापसी से हैरान आदिल राशिद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -