नीरज चोपड़ा डाइट: साल्मन फिश से लेकर चिकन तक अपनी डाइट में शामिल करते हैं नीरज चोपड़ा
नीरज चोपड़ा डाइट: साल्मन फिश से लेकर चिकन तक अपनी डाइट में शामिल करते हैं नीरज चोपड़ा
Share:

ओलंपिक में भारत को 13 साल बाद स्वर्ण पदक दिलाने वाले जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा का भाला फेंकना सभी को हैरान कर गया। नीरज चोपड़ा ने भाला फेंककर भारत को गोल्ड मेडल दे दिया। उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में 87.58 मीटर का थ्रो करके गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया। आपको बता दें कि इससे पहले भी नीरज कॉमनवेल्थ सहित कई बड़े ईवेंट्स में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं। लेकिन एक एथलीट के लिए इतने लंबे समय तक अपनी फीजिक को इस लेवल तक मेंटेन रख पाना बहुत मुश्किल काम है। तो आज हम आपको बताते हैं नीरज चोपड़ा किस डाइट प्लान और वर्कआउट के जरिए अपने आपको मेंटेन रखते हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Neeraj Chopra (@neeraj____chopra)

मिली जानकारी के तहत नीरज अपनी मांसपेशियों को मजबूत रखने के लिए रोजाना सुबह नियमित रूप से वर्कआउट सेशन पूरा करते हैं। आप सोशल मीडिया पर नीरज ने स्क्वाट्स, पुलअप्स, पुशअप्स, ट्राईसेप्स और डेड लिफ्ट जैसे वर्कआउट करने वाले वीडियो देख सकते हैं। नीरज जिम और फील्ड पर जमकर पसीना बहाने में आगे हैं और उनकी बॉडी को इंस्टैंट एनर्जी और भरपूर प्रोटीन भी चाहिए होता है। इस बात का जिक्र नीरज ने कुछ दिन पहले ही अपने एक इंटरव्यू में किया था। उन्होंने कहा था कि उन्हें ब्रेड ऑमलेट खाना बहुत ज्यादा पसंद है और वह सप्ताह के बीच कभी भी ब्रेड ऑमलेट खा लेते हैं।

आप सभी को बता दें कि ब्रेकफास्ट में एथलीट्स को उबले अंडे खाने की सलाह दी जाती है, लेकिन नीरज इस मामले में स्वाद को भी थोड़ी तरजीह देते हैं। इंटरव्यू में नीरज ने बताया था कि वे कभी-कभी अपने लिए नमकीन चावल भी बना लेते हैं जिसे कुछ लोग वेज बिरयानी भी कहते हैं। इसके अलावा नीरज ने यह भी बताया था कि ये वेज बिरयानी वो खुद भी बना लेते हैं। ये पौष्टिक होने के साथ-साथ बेहद स्वादिष्ट भी होती है। नीरज का कहना है टूर्नामेंट या मैच के दौरान वह बहुत ज्यादा फैट वाले खाने से दूर ही रहते हैं।

बल्कि इस दौरान वे सलाद या फल जैसी चीजों का ज्यादा सेवन करते हैं। इसी के साथ वह डाइट में उबले अंडे और ग्रिल चिकन ब्रेस्ट भी खाते हैं। नीरज अपनी डाइट में साल्मन फिश भी खाते हैं क्योंकि यह सेहत के लिए काफी अच्छी चीज है। वहीँ अपने वर्कआउट सेशन के बाद वह ताजे फल और जूस लेते हैं।

हरियाणा के बाद मणिपुर सरकार ने की नीरज चोपड़ा पर धनवर्षा, दिया ये बड़ा पुरस्कार

छत्तीसगढ़: अनियंत्रित हुई तेज रफ्तार कार, 5 लोगों की मौत और दो घायल

आंध्र प्रदेश में कोरोना के बाद सामान्य हो रही है स्थिति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -