नीरा टंडन की नियुक्ति पर छाए संकट के बादल, ये है वजह
नीरा टंडन की नियुक्ति पर छाए संकट के बादल, ये है वजह
Share:

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन द्वारा व्हाइट हाउस के प्रबंधन और बजट कार्यालय के निदेशक पद पर नामित भारतीय-अमेरिकी नीरा टंडन को अपनी नियुक्ति की सीनेट से पुष्टि कराने के लिए चुनौती का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि डेमोक्रेटिक पार्टी के ही सीनेटर जो मैनचिन ने उनके नामांकन के विरुद्ध मत देने का ऐलान किया है।

मैनचिन के ऐलान का अभिप्राय है कि अब 50 साल के टंडन की नियुक्ति की पुष्टि बहुत हद तक किसी रिपब्लिकन सीनेटर के सपोर्ट पर निर्भर है। मैनचिन वेस्ट वर्जीनिया से सीनेटर हैं तथा उन्हें उदारवादी डेमोक्रेट माना जाता है। उन्होंने बताया, 'मेरा मानना है कि उनके (टंडन) खुले रूप से दिए गए एक पक्षीय बयान का कटुतपूर्ण और अहितकर प्रभाव कांग्रेस के सदस्यों तथा प्रबंधन एवं बजट कार्यालय के मध्य अहम कामों पर पड़ेगा।'

उन्होंने कहा, 'इस कारण मैं उनके नामांकन का समर्थन नहीं करूंगा। मैंने पहले भी कहा था कि हमें हमारी राजनीति में एंट्री कर चुके राजनीतिक विभाजन और निष्क्रियता को दूर करने के लिए सार्थक कदम उठाने चाहिए।' उल्लेखनीय है कि 100 सदस्यीय सीनेट में रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टी के बराबर-बराबर मेंबर हैं। उप राष्ट्रपति कमला हैरिस के मत से सपोर्ट का झुकाव डेमोक्रेटिक पार्टी के पक्ष में आने की आशा है। ऐसे में मैनचिन के मत की अहमियत बढ़ जाती है तथा उनके निर्णय से रिपब्लिकन पार्टी का बहुत हो जाएगा जो टंडन के नामांकन का विरोध कर रही है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा- "उनका प्रशासन अपने पहले 100 दिनों में 100 मिलियन..."

म्यांमार में आया 4.3 तीव्रता का भूकंप

प्रियंका चोपड़ा ने किया मिस वर्ल्ड बनने से पहले हुए एक्सीडेंट का खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -