पूर्व PM शास्त्री की बहू ने कांग्रेस पर्व लगाए गंभीर आरोप

Feb 10 2016 11:16 AM
पूर्व PM शास्त्री की बहू ने कांग्रेस पर्व लगाए गंभीर आरोप

लखनऊ : नेताजी सुभाष चंद्र बोस के बाद अब पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की मृत्यु को लेकर विवाद खड़ा हो गया है . मथुरा में शास्त्री की पुत्रवधू नीरा शास्त्री ने उनकी मौत का मुद्दा उठाया है. नीरा स्वर्गीय शास्त्री जी के छोटे बेटे स्वर्गीय अशोक शास्त्री की पत्नी हैं. नीरा का आरोप है कि उनके ससुर की हत्या हुई थी. स्वर्गीय शास्त्री जी की मौत पर बने रहस्य के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्होंने कहा कि उनकी सास ललिता शास्त्री ने बताया था कि संभवत: शास्त्रीजी को दूध में जहर दिया गया था. सारी हकीकत उन्होंने अपने चश्मे के केस में लिखकर रख दी है, पर तत्कालीन सरकार उनकी मौत के रहस्य से पर्दा नहीं उठा सकी. 

नीरा ने कहा कि 'आखिर शास्त्री के शव का भारत में पोस्टमार्टम क्यों नहीं कराया गया?मौत के बाद उनका शरीर नीला पड़ गया था, जिसे चंदन लपेटकर जनता से छिपाया गया था. उनके शरीर पर 2 कट के निशान भी थे. कांग्रेस सरकार शास्त्री जी के मौत के कारणों का अब तक खुलासा नहीं कर पाए. परिवार के लोग कई बार सरकार से अनुरोध कर चुके थे. बाद में RTI से भी जानकारी लेनी चाही, पर वहां से भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला.'

नीरा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद विदेश में भारत की अच्छी छवि बनी है. वहीँ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वह 'नौटंकी' करते रहते हैं.