बिना शादी करे इस क्रिकेटर ने बनाया बॉलीवुड अभिनेत्री मां
बिना शादी करे इस क्रिकेटर ने बनाया बॉलीवुड अभिनेत्री मां
Share:

नई दिल्ली: छोटे पर्दे और बड़े पर्दे पर राज करने वाली भिनेत्री नीना गुप्ता ने एक लेखक के रूप में सीरियल की दुनिया में कदम रखा था. बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि जिस नीना को उन्होंने मां, भाभी और बेटी के रोल में देखा है असल में वो खुद एक बहुत अच्छी लेखिका है. लेकिंन नीना की ज़िंदगी उतनी आसान नहीं है जितना की हम सबको नज़र आती है, उन्होंने अपने जीवन में कई सेक्रिफाइज किये है. नीना एक ऐसी महिला रही जो बिन शादी किए मां बनी.        

नीना को वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स से प्यार हुआ, और उन दोनों की एक बेटी भी हुई लेकिन दोनों की कभी शादी नहीं हो पाई. नीना को रिचर्ड्स से उस वक़्त प्यार हुआ था जब वो भारत दौरे पर आये थे. इन दोनों की लव स्टोरी कैसे परवान पर चढ़ी इस बात की जानकारी किसी को नहीं लेकिन हां ऐसा ज़रूर कहा जाता है कि ये दोनों मुंबई की एक पार्टी में एक दूसरे से मिले थे. बता दे जब दोनों की मुलाकात हुई थी तब रिचर्ड्स दो बच्चो के पिता और अपनी पत्नी से अलग रह रहे थे. यह सब जानने के बाद भी नीना ने रिचर्ड्स से अफेयर चलाया.

अभिनेत्री और क्रिकेटर सर विवियन रिचर्ड्स का रिलेशन उस समय काफी परवान पर भी चढ़ा था. वही उस दौरान खबर मिली कि नीना मां बनने वाली है वही मीडिया को जैसे ही इस खबर में बारे में पता चला तो हर जगह बस इस बिन बियाही मां की चर्चा होने लगी. नीना के परिवर को जैसे इस बारे में पता चला तो उनके परिवार ने भी उनका साथ छोड़ दिया, उसके बाद उनकी माता का भी निधन हो गया था. नीना के इस दुःख के दिनों में उनके पिता ने उनका खूब साथ दिया और मुंबई छोड़ वो दिल्ली आकर नीना के साथ रहने लगे. 

साल 1989 में नीना की बेटी का जन्म हुआ, जिसका नाम उन्होंने मसाबा रखा, बता दे मसाबा आज एक मशहूर फैशन डिजाइनर हैं. इन्होने 2 जून 2015 में फिल्म प्रोड्यूसर मधू मंटेना से कोर्ट मैरिज की थी. वही अपनी बेटी की शादी समय नीना ने एक इंटरव्यू में कहा था कि  अपनी बेटी को अकेले पालने का उनका फैसला गलत था. नीना ने कहा कि ऐसा करने से बच्चे को परिवार को वो हिस्सा देखने को नहीं मिलता जिसकी वजह से बच्चे को भी कई तरह की परेशानियां उठानी पड़ती हैं. वही नीना ने 2008 में दिल्ली के चार्टर्ड अकाउंटेंट विवेक मेहरा से शादी कर ली है 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -