इंडीज के इस क्रिकेटर पर सब कुछ हार बैठी थी नीना, बिना शादी किए बनी थी माँ
इंडीज के इस क्रिकेटर पर सब कुछ हार बैठी थी नीना, बिना शादी किए बनी थी माँ
Share:

बॉलीवुड अदाकारा नीना गुप्ता आज अपना 60वां जन्मदिन मना रही हैं. आज ही के दिन उनका जन्म साल 1959 में दिल्ली में हुआ था. आइए आज नीना के जन्मदिन के ख़ास मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें...

1. नीना गुप्ता ने सनावर लौरेंस स्कूल से पढ़ाई की. जबकि, उन्होंने मास्टर डिग्री संस्कृत में हासिल की और इसी से संबंधित विषय में एम.फिल. किया था . 

2. नीना अस्सी के दशक में वेस्ट इंडीज के मशहूर क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स के साथ अपने अफेयर्स को लेकर खूब सुर्ख़ियों में रहीं थी और 1989 में उन्होंने विवियन से शादी किए बिना बेटी मसाबा को जन्म दिया था. 

3. नीना और विवियन दोनों का रिलेशनशिप काफी अलग किस्म का था. जब रिचर्ड्स से नीना गुप्ता की मुलाकात हुई थी, तो वह पहले से ही शादीशुदा थे और यह बात जानते हुए भी नीना और विलियम का अफेयर चला था. लेकिन खिलाड़ी और हसीना की यह जोड़ी शादी में तब्दील नहीं हो सकी थी.

4. विवियन रिचर्ड्स से रिश्ता टूटने के बाद नीना गुप्ता द्वारा साल 2008 में विवेक मेहरा से शादी कर ली गई थी. विवेक पेशे से चार्टर्ड अकाउटेंट हैं. 

5. नीना कह चुकी है कि मसाबा अपने पिता रिचर्डस से लगातार संपर्क में बनी हुई रहती हैं. रिचर्ड्स की यह भारतीय बेटी अपनी मां नीना गुप्ता को अपना रोल मॉडल भी मानती हैं. मसाबा आज के समय में अब एक सफल फैशन डिजाइनर हैं.

6. नीना गुप्ता द्वारा 1994 की फिल्म 'वो छोकरी' में बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला था.

7. नीना ने 'खलनायक ', टेलीफिल्म 'बाजार सीताराम', 'वो छोकरी' जैसी बेहतरीन फ़िल्में दी है. 

8. उन्होंने टीवी पर 'खानदान' (1985), 'यात्रा' (1986), 'दर्द' (1994 डीडी ट्यूब), 'सांस' (स्टार प्लस), 'सात फेरे' (2005), 'चिट्टी' (2003), 'मेरी बीवी का जवाब नहीं' (2004), और 'कितनी मोहब्बत है' (2009) जैसे कई सीरियल में काम किया है और उन्होंने कई टेलीविजन धारावाहिकों का निर्देशन भी खुद किया है.

 

एक और डायरेक्टर का डिजिटल डेब्यू, टाइप राइटर का लुक पोस्टर जारी

जजमेंटल...' के ट्रेलर पर कंगना का बयान, कहा- 'इंडस्ट्री वाले जाएं तेल...'

इस पॉर्न स्टार के प्यार में पड़ गए राम गोपाल वर्मा!, किये ऐसे ट्वीट

'बैक टू बैक' दो फ़िल्में, बॉलीवुड में टीवी एक्टर की जोरदार एंट्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -