लॉकडाउन के बीच हुई यह अनोखी शादी रहेगी यादगार, देखे वीडियो
लॉकडाउन के बीच हुई यह अनोखी शादी रहेगी यादगार, देखे वीडियो
Share:

कोरोना वायरस के कारण इस समय लॉकडाउन लगा हुआ है किसी को भी कहीं आने जाने की अनुमति नहीं है, लोगों को अपने-अपने घरों में रहने के लिए कहा गया है ताकि कोरोना वायरस को हराया जा सके. बाहर जाने वालों को सख्त हिदायत दी गई है कि वह मास्क लगाए. ऐसे में आप जानते ही होंगे इस समय विवाह, बड़े पूजन या किसी अन्य बड़े फंक्शन को मनाने की भी अनुमति नहीं है. वहीं आज हम बात कर रहे हैं नीमच की. जी दरअसल नीमच में विवाह समारोह आयोजन हेतु अनुमति के लिए आवेदन पत्र प्राप्त होने पर निम्नानुसार शर्तों के अधीन अनुमति जारी की गई है.

जिनमे वर एवं वधु पक्ष से अधिकतम 05 - 05 कुल - 10 व्यक्तियों से अधिक विवाह में सम्मिलित नहीं हो सकेंगे, विवाह समारोह में सोशल डिस्टेंस का कड़ाई से पालन किया जाएग, विवाह समारोह में सम्मिलित प्रत्येक व्यक्ति अनिवार्य रूप से मास्क धारण करेगा, समारोह स्थल को उचित रिति से सेनेटाईज करवाया जाएगा. समारोह स्थल पर स्वच्छता एवं साफ - सफाई का पूर्ण ध्यान रखा जावेगा. अब इन्ही शर्तों का पालन करते हुए नीमच में एक कपल ने शादी की है. आप देख सकते हैं कपल के शादी के वीडियो और फोटोज वायरल हो रहे हैं जो इस बात का प्रमाण देते हैं कि सरकार द्वारा बनाए गए नियमों का पालन कितने सही ढंग से किया जा रहा है.

इन फोटोज और वीडियो में दुल्हा-दुल्हन ने मास्क लगाया हुआ है और साथ ही उनकी शादी करवाने वाले पंडित ने भी मास्क लगाकार मंत्रोउच्चारण किये और दोनों की शादी को सम्पन्न करवाया. दोनों की शादी में सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन हुआ है. शादी के वीडियो भी है और वीडियो में आप देख सकते हैं दुल्हन-दुल्हा  बता रहे है कि वह अपनी शादी को न होना तय मान चुके थे लेकिन अगले दो साल तक मुहूर्त ना होने के कारण उन्होंने शादी की. इस दौरान दुल्हन- दुल्हा ने सरकार को धन्यवाद भी दिया.

जिस मेथेनॉल अल्कोहल को कोरोना का इलाज़ समझ पी रहे थे लोग वही बन गया उनकी मौत का कारण

होम आइसोलेशन में रहेंगे बिना लक्षण वाले कोरोना मरीज

कोरोना की चपेट में आने से महिलाओं से ज्यादा पुरुषों की मौत का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -