स्किन को सॉफ्ट और स्मूथ बनाता है नीम का तेल
स्किन को सॉफ्ट और स्मूथ बनाता है नीम का तेल
Share:

आज के समय में सभी लोग अपनी ब्यूटी के प्रति बहुत ज़्यादा कॉन्शस हो गए हैं. फिर चाहे वो महिला हो या पुरुष. सभी लोग अपनी बालों और स्किन पर सबसे ज्यादा ध्यान देते है.ज़्यादातर महिलाएं अपनी स्किन पर नारियल तेल या बादाम के तेल इस्तेमाल करती हैं. पर हम आपको बता दें की अगर आप अपनी स्किन और बालों को खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो आपके लिए नीम के तेल का इस्तेमाल सबसे ज़्यादा फायदेमंद साबित हो सकता है, नीम के तेल को स्किन पर लगाने से स्किन में अलग सा निखार आता है. बालों में नीम का तेल लगाने से बालों का झड़ना बंद हो जाता है.  

1- आयुर्वेद में नीम को एक औषधि के रूप में इस्तेमाल किया जाता है, इसके इस्तेमाल से स्किन ,बालों जैसी परेशानियां दूर भाग जाती है. नीम का तेल एक बहुत अच्छा कंडीशनर होता है, अगर आप अपने बालों को कंडीशनर करना चाहती हैं तो इसके लिए पानी में नीम के तेल की कुछ बूंदो को डालकर हल्का गर्म कर लें, और फिर इस पानी से अपने बालों को धोएं. ऐसा करने से आपके बाल तो कंडीशनर होते हैं साथ ही आपके बालों से रूसी और फंगस जैसी समस्याएं दूर हो जाती हैं.

2- अगर धूल, धूप और पॉल्यूशन के कारण आपके चेहरे पर पिम्पल्स आ गए हैं या आपके चेहरे पर दाग धब्बों की समस्या है तो इनसे छुटकारा पाने के लिए महंगी क्रीम का इस्तेमाल करने की कोई जरूरत नहीं हैं. बस नीम के तेल की एक बूँद को लेकर अपने चेहरे पर लगाएं नियमित रूप से ऐसा करने से आपके चेहरे से पिम्पल्स और दाग धब्बो की समस्या दूर हो जाएगी.

3- सॉफ्ट और स्मूथ स्किन पाने के लिए एक चम्मच नीम के तेल में थोड़ा सा पानी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं नीम के तेल में भरपूर मात्रा में विटामिन ई और फैटी एसिड मौजूद होते है जो आपकी स्किन के अंदर आसानी से चले जाते हैं और उसे अंडे से मॉइश्चरज करते हैं, रात में सोने से पहले स्किन पर नीम का तेल लगाने से आपको सॉफ्ट और स्मूद स्किन मिलेगी.

 

स्किन के रंग को निखारता है आलू और दूध का फेस पैक

मेकअप को देर तक सेट रखता है टेलकम पाउडर

टैनिंग की समस्या से छुटकारा दिलाता है ऑरेंज पील फेस पैक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -