पैरों की फंगस से छुटकारा दिलाता है नीम का तेल
पैरों की फंगस से छुटकारा दिलाता है नीम का तेल
Share:

गर्मियों के मौसम या बरसात के गंदे पानी के कारण कई लोगों के पैरों में फंगस की समस्या हो जाती है. कभी-कभी यह फंगस इतना बढ़ जाता है कि पैरों में दर्द होने लगता है और चलने फिरने में भी तकलीफ होने लगती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप पैरों की फंगस से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- हल्दी कई तरह की बीमारियों को खत्म करने में दवाई के रूप में काम करती है. पैरों की फंगस से छुटकारा पाने के लिए एक चम्मच हल्दी में 3 चम्मच पानी मिलाए. अब इसे रूई के साथ फंगस वाली जगह पर लगाए. दिन में तीन बार ऐसा करने से आपको फंगस की समस्या से छुटकारा मिलेगा. 

2- नीम के तेल में भरपूर मात्रा में एंटी फंगल और एंटी माइक्रोबियल गुण मौजूद होते हैं. जो फंगस की समस्या को दूर करने में मदद करते हैं. फंगस की समस्या से छुटकारा पाने के लिए रुई के एक टुकड़े में नीम का तेल लगाकर फंगस वाली जगह पर लगाएं. 

3- अगर आप पैरों की फंगस से छुटकारा पाना चाहते हैं तो नमक के पानी का इस्तेमाल करें. यह एक बहुत ही अच्छा एंटीसेप्टिक होता है. एक टब में  पानी डालकर दो बड़े चम्मच नमक डालें. अपने पैरों को इस पानी में डूबा कर आधा घंटा रखें. लगातार ऐसा करने से आपको पैरों की फंगस से छुटकारा मिल जाएगा.

 

कब्ज की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं अलसी के बीज

जोड़ों के दर्द से छुटकारा दिलाती है अनार के छिलकों की चाय

दिल को स्वस्थ रखता है अंडा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -