स्किन की सभी समस्याओं को दूर करता है नीम का तेल

नीम हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, इसके इस्तेमाल से सेहत से जुडी कई समस्याओ का समाधान किया जा सकता है,पर क्या आपको पता है की नीम हमारी ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है,खासकर नीम का तेल. नीम का तेल पसीने की बदबू को बहुत दूर करने का काम करता है. रात को सोने से पहले नीम का तेल लगाने से त्वचा की परेशानी दूर हो जाती है और त्वचा खूबसूरत होती है. आइए जानते इनसे होने वाले फायदों के बारे में-

1-नीम के तेल से आप अपने नाखून को भी मजबूत व सुन्दर बना सकती है. इसे रोज रात को सोने से पहले अपने नाखूनों पर लगाकर मसाज करे. इससे नेल इंफेक्शन भी नही होगा.

2-नीम के तेल में भरपूर मात्रा में कैप्रिक एसिड,विटामिन ई होता है जो स्ट्रेच मार्क्स की समस्या को दूर करता है इसे स्ट्रेच मार्क्स वाली जगह पर लगाकर अच्छी तरह मसाज करें. इसे स्ट्रेच मार्क्स की समस्या दूर होगी.

3-नीम के तेल के इस्तेमाल से आप हेल्दी और ग्लोइंग स्किन पाने का सपना पूरा कर सकती है. इसे चेहरे पर लगाने से स्किन को मॉइश्चराइज होती है, इसे हमेशा रात को सोते समय इस्तेमाल करे.

4-अगर आप झुर्रियों से छुटकारा पाना चाहती है तो इसके लिए नीम के तेल का इस्तेमाल फायदेमंद साबित हो सकता है. इसे इस्तेमाल के लिए रात में सोते वक़्त आप अपने चेहरे पर हलके हाथो से नीम के तेल को लगाए और सुबह इसे पानी से धोले

 

जानिए क्या होते है चेहरे पर डार्क सर्कल्स आने के कारण

पिम्पल्स की समस्या को दूर करते है मुल्तानी मिटटी और नीम

चायपत्ती के पानी से दूर हो सकती है डार्क सर्कल्स की समस्या

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -