नीम की पत्ती दिलाएगी हमें वास्तुदोष से छुटकारा
नीम की पत्ती दिलाएगी हमें वास्तुदोष से छुटकारा
Share:

आपने सुना ही होगा की नीम के पेड़ की पत्ती जड़ी बूटियों का काम करती है इस पेड़ की पत्ती को पानी में उबाल कर नहाने से सारे चर्म रोंग दूर हो जाते है लेकिन इस पेड़ की एक ख़ास बात यह है की यह पेड़ जड़ी बूटियों के काम भी आता है वैसे तो यह पेड़ धार्मिक रूप से पूजा भी जाता है, वास्तुशास्त्र के मुताबिक़ नीम के पेड़ की पूजा करने से हमारे ऊपर से बुरी बाधाएं नष्ट हो जाती है अर्थात वास्तुदोष कम हो जाता है.

वास्तु दोष कम करने के लिए हफ्ते में एक बार अपने घर की अच्छे से सफाई करें और अपने घर के बिस्तरों को अच्छे से झाड़े और हफ्ते में एक बार बिस्तर धोएं अपने घर में किसी भी प्रकार का कबाड़ इकठ्ठा न होने दें क्योकि घर में कबाड़ होने से कचरा होता है इसलिए घर में किसी भी प्रकार का कचरा, गन्दगी नहीं रहना चाहिए. घर में सुबह शाम दीपक जलाकर पूजा करना चाहिए और उसी दीपक को पूरे घर में घुमाना चाहिए ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है.

घर में सुबह शाम कपूर और लौंग जलाना चाहिए क्योकि जब हम लौंग और कपूर को साथ में जलाते हैं तो लौंग में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट घर के वातावरण के साथ मिलती है और वायु द्वारा हमारे शरीर में प्रवेश करती है जो दिमाग को शांत रखने में मदद करता है.

नीम एक प्राकृतिक औषधि है, नीम की पत्ती का सेवन करने से शरीर की सारी बिमारी दूर हो जाती है. अगर आप सप्ताह में दो बार नीम की पत्तियां जलाकर घर में धुंआ करें. इससे घर के सारे जीवाणु भी नष्ट हो जाएंगे और वास्तुदोष भी चल जाएगा.

 

घरो में न रखें ऐसी पेंटिंग या तस्वीर नहीं तो होगा अशुभ

क्या आप जानते है की कोई अजनबी आपके जीवन में क्यों आता है?

आपकी ये खूबियाँ आपको अमीर बना सकती है

चमत्कारी गुणों की खान है फिटकरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -