पिंपल्स की समस्या को जड़ से खत्म करते हैं नीम के पत्ते
पिंपल्स की समस्या को जड़ से खत्म करते हैं नीम के पत्ते
Share:

ज्यादातर लड़कियां पिंपल्स की समस्या से परेशान रहती हैं. पिंपल्स होने का कारण हारमोंस में बदलाव, त्वचा की सही ढंग से सफाई ना करना, चेहरे पर क्रीम तेल का इस्तेमाल करना, स्किन का ऑयली होना, अधिक मात्रा में वसा युक्त भोजन का सेवन करना, खाने-पीने की गलत आदतें या ज्यादातर धूप के संपर्क में रहना हो सकता है. इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए लड़कियां कई तरीकों का इस्तेमाल करती हैं. पर कोई फायदा नहीं होता है. ऐसे में आप नीम का इस्तेमाल करके पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं. नीम में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं जो पिंपल्स की समस्या को दूर करने में सहायक होते हैं. 

1- पिंपल्स की समस्या को दूर करने के लिए नीम के पेस्ट में थोड़ा सा पुदीने का पेस्ट और शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. रोजाना ऐसा करने से आपको पिंपल्स की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. 

2- नीम के पेस्ट में थोड़ा सा खीरे का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो दें. लगातार कुछ दिनों तक इस फेस पैक को लगाने से आपकी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- अगर आप पिंपल्स की समस्या को जड़ से खत्म करना चाहती हैं तो नीम की पत्तियों के पेस्ट में थोड़ा सा समुद्री नमक मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे से पिंपल्स की समस्या हमेशा के लिए दूर हो जाएगी.

 

ऑयली स्किन पर जरूर करें टोनर का इस्तेमाल

चेहरे के दाग धब्बों को हटाती है काली मिर्च

ऑयली स्किन के लिए परफेक्ट हैं ये ब्यूटी प्रोडक्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -