टैनिंग की समस्या को दूर कर सकते है नीम के पत्ते
टैनिंग की समस्या को दूर कर सकते है नीम के पत्ते
Share:

अगर आप अपनी स्किन से जुडी समस्याओ को लेकर हमेशा परेशान रहती है और कई तरीको को अपनाने के बाद भी आपकी ये समस्याए खत्म नहीं हो रही है तो इसके लिए आप नीम के पत्तो का इस्तेमाल कर सकती है. इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन से जुडी सभी समस्याए दूर हो जाएगी. आज हम आपको नीम से बने पैक बताएंगे जिसके इस्तेमाल करने से आप ग्लोइंग स्किन पा सकते है.

1-नीम में भरपूर मात्रा में एंटी बैक्टीरियल गुण मौजूद होते है. जो चेहरे से टैनिंग की समस्या को दूर करने में सहायक होते है. इसके  लिए  नीम के पत्तों को पीसकर इसमें थोड़ा सा गुलाबजल मिला लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगा ले और 15 मिनट के बाद चेहरे को धो लें. आपके चेहरे से टैंनिग की समस्या दूर हो जाएगी.

2-अपने चेहरे से पिम्पल्स और दाग धब्बो को दूर करने के लिए नीम के पत्तो को पीसकर उसमे थोड़ा सा बेसन और दही मिला ले,अब इसे अपने चेहरे पर लगा ले. जब ये पैक अच्छे से सूख जाये तो इसे ठंडे पानी से धो ले. अगर आप  हफ्ते में दो बार इस पैक का इस्तेमाल अपने चेहरे पर करेंगे तो आपके चेहरे के सभी दाग धब्बे और पिम्पल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

3-अगर आप अपने चेहरे के सांवलेपन को दूर करना चाहते है तो इसके लिए थोड़े से नीम के पत्तो को लेकर पीस ले ,अब इसमें थोड़ा सा चन्दन पाउडर और दूध मिला कर गाढ़ा पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दे ,सूख जाने पर ठंडे पानी से धो कर स्क्रब कर लें. ऐसा करने से आपकी स्किन गोरी और चमकदार हो जाएगी.

 

थ्रेडिंग करवाने के कुछ खास टिप्स

स्किन और बालो के लिए फायदेमंद होता है राइस वाटर

मोटापे को दूर करता है कसूरी मेथी का पानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -