'INDI गठबंधन वालों से सावधान रहने की जरूरत..', सीएम योगी ने क्यों कही ये बात ?

'INDI गठबंधन वालों से सावधान रहने की जरूरत..', सीएम योगी ने क्यों कही ये बात ?
Share:

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को लोगों को INDI गठबंधन के घोषणापत्र के प्रति आगाह किया, जिसमें "बेटियों और महिलाओं को उनके घरों तक सीमित रखने" के उनके कथित इरादे पर जोर दिया गया था। उन्होंने कहा, "हालांकि, वे यह मानने में विफल हैं कि यह देश बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के संविधान के तहत चलता है। हम अपने देश में तीन तलाक की निंदनीय प्रथा के पुनरुद्धार को बर्दाश्त नहीं करेंगे।"

योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को मऊ के घोसी लोकसभा क्षेत्र के लिए आयोजित एक जनसभा को संबोधित किया, जहां उन्होंने मतदाताओं से लोकसभा प्रत्याशी अरविंद राजभर को समर्थन देने का आग्रह किया। विपक्ष की आलोचना जारी रखते हुए, उन्होंने टिप्पणी की, "हमें INDI गठबंधन से सावधान रहना चाहिए, क्योंकि वे घोषणा करते हैं कि यदि वे सत्ता में आए, तो वे विरासत टैक्स लगाएंगे। यह टैक्स औरंगजेब के जजिया कर के समान है। इसके अलावा, वे घोषणा करते हैं कि यदि वे सत्ता संभालते हैं, तो वे व्यक्तिगत कानून लागू करेंगे, जो देश में तालिबानी और शरिया कानून लागू करने की उनकी इच्छा को दर्शाता है।"

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले एक दशक में देश का कद और प्रत्येक भारतीय का सम्मान विश्व स्तर पर बढ़ा है। नतीजतन, 'फिर एक बार मोदी सरकार और अबकी बार 400 पार' का नारा पूरे देश में गूंजता है। सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में पिछले 10 वर्षों में देश के भाग्य में महत्वपूर्ण परिवर्तन आया है। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि अब देश में बेहतर सुरक्षा माहौल है, देश भर में प्रमुख विकास परियोजनाएं चल रही हैं। 

सीएम योगी ने आगे कहा कि, "इसके अलावा, मोदी जी के मार्गदर्शन में, गरीबों के अधिकारों को बरकरार रखा जा रहा है। देश में करोड़ों गरीबों को मुफ्त राशन की सुविधा दी जा रही है। इसके अलावा, 60 करोड़ लोग 5 लाख रुपये के आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा कवरेज से लाभान्वित हो रहे हैं। किसान सम्मान निधि से 12 करोड़ किसानों को लाभ हुआ है और 12 करोड़ घरों में शौचालयों का निर्माण किया गया है, यह सब पीएम मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व के कारण संभव हुआ है।''

सीएम योगी ने आगे कहा कि 4 जून से देश के 70 साल से अधिक उम्र के हर बुजुर्ग को 5 लाख रुपये प्रति वर्ष का बीमा कवर दिया जाएगा।  उन्होंने कहा कि, "कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की मानसिकता नकारात्मक है। वे भगवान राम और राष्ट्र के खिलाफ खड़े हैं, दलितों और पिछड़े समुदायों को उनके अधिकारों से वंचित कर रहे हैं। अब, उन्होंने ओबीसी जातियों के लिए आरक्षण पर अपनी नजरें गड़ा दी हैं।" सीएम योगी ने आगे कहा, "अन्य पिछड़ा वर्ग के आरक्षण में सेंध लगाकर मुसलमानों को आरक्षण देने की बात हो रही है, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे. ये अधिकार ओबीसी जाति के हैं और हम इन्हें हड़पने नहीं देंगे।"

सीएम योगी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि बाबा साहेब अंबेडकर ने कहा था कि धर्म आरक्षण का आधार नहीं हो सकता। उन्होंने रेखांकित किया कि इन पार्टियों का लक्ष्य एक बार फिर देश को धार्मिक आधार पर विभाजित करना है, लेकिन जनता उनके इरादों को पहचान चुकी है। इसलिए, जनता का दावा है कि 'जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे।' सीएम योगी ने घोसी लोकसभा सीट के मतदाताओं से '400 पार' मिशन का समर्थन करने की अपील की. उन्होंने अरविंद राजभर के चुनाव चिन्ह का जिक्र करते हुए कहा, "यह 'छड़ी' मिशन बुजुर्गों के लिए एक सपोर्ट सिस्टम के रूप में काम करेगा।"

इस मौके पर प्रदेश सरकार के मंत्री एके शर्मा, ओम प्रकाश राजभर, दारा सिंह चौहान, सांसद आजमगढ़ दिनेश लाल यादव निरहुआ, विधान परिषद सदस्य यशवंत सिंह, विक्रांत सिंह, विधायक राम विलास चौहान, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय आदि मौजूद रहे।

'AAP विधायकों के समर्थन से फल-फूल रहा ड्रग्स का कारोबार..', दिल्ली में जिससे गठबंधन, पंजाब में उसे ही घेर रहे कांग्रेस नेता चरणजीत चन्नी

'भारत तरक्की कर रहा ये बात झूठ, देश में 70 करोड़ युवा बेरोज़गार..', केंद्र सरकार पर प्रियंका गांधी का हमला

'उन्होंने खुद ही अपने आप को जख्म दिए होंगे..', कोर्ट में बिभव के वकील की बातें सुन रो पड़ीं AAP सांसद स्वाति मालीवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -