विकास को बनाए रखने के लिए उद्योग और सरकार के बीच 'पूर्ण विश्वास' की है जरूरत: निर्मला सीतारमण
विकास को बनाए रखने के लिए उद्योग और सरकार के बीच 'पूर्ण विश्वास' की है जरूरत: निर्मला सीतारमण
Share:

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि देश में कोरोना की स्थिति के मद्देनजर विकास को समर्थन देने के लिए उद्योग और सरकार के बीच पूर्ण विश्वास होना चाहिए। मर्चेंट्स चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की एक संगोष्ठी को संबोधित करते हुए एफएम सीतारमण ने कहा कि सरकार ने यह सुनिश्चित करने के लिए असंख्य कदम उठाए हैं कि कोरोना महामारी की उग्र दूसरी लहर के बावजूद आर्थिक पुनरुद्धार जारी रहे।

सरकार और उद्योग दोनों के बीच पूरा भरोसा होना चाहिए और इसके विपरीत विकास को बनाए रखना चाहिए। उन्होंने कहा, निरंतरता में गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए, जिससे अविश्वास या अविश्वास पैदा हो। पश्चिम बंगाल के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में उद्योगों को समृद्ध करने के लिए वैश्वीकृत दृष्टिकोण के साथ-साथ "ऑक्सीजन" की आवश्यकता है। राज्य में उद्योगों को पनपने के लिए बहुत अधिक ऑक्सीजन की जरूरत है।

भारत का इतिहास बंगाल से लिखा गया था... लेकिन दार्जिलिंग चाय जैसा हस्ताक्षर उत्पाद भी अब सड़ रहा है। कोलकाता अतीत में उद्योगों के साथ चमकता था, उसे फिर से ऐसा करना चाहिए। भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा, बंगाल और उसकी परंपरा को संरक्षित और संरक्षित करना होगा। बाद में पत्रकारों से बातचीत में सीतारमण ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि भाजपा पश्चिम बंगाल में सत्ता में आ रही है, जहां हर क्षेत्र को मदद की जरूरत है। एक बार भगवा सत्ता राज्य में सरकार बनाती है, किसानों को धन उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारे घोषणापत्र में बंगाल की अर्थव्यवस्था के पुनरुद्धार के बारे में विस्तार से बताया गया था।

हीरो मोटोकॉर्प ने 22 अप्रैल से 1 मई तक भारत में परिचालन अस्थायी रूप से रोक

आने वाले सप्ताह में बाजार की आर्थिक स्थिति पर पड़ सकता है महामारी का प्रभाव

कोरोना के बढ़ने से रणनीतिक विनिवेश और निजीकरण कार्यक्रम पर पड़ सकता है प्रभाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -