इन उपायों से जल्द चमकाएं काली गर्दन
इन उपायों से जल्द चमकाएं काली गर्दन
Share:

अच्छे से गर्दन साफ ना होने की वजह से ऐसा होता है। कई लोग नहाते वक्त गर्दन की अच्छे से सफाई भी करते हैं लेकिन फिर भी उनकी गर्दन काली ही रहती है और इसे साफ करने के लिए इतना ज्यादा रगड़ लेते हैं कि उनकी गर्दन लाल पड़ जाती है। खीरा आपकी स्किन को साफ करने का काम करता है और स्किन में निखार लाता है। खीरे को स्किन पर रगड़ने से खीरा स्किन से डेड सेल्स को मारता है और इससे आपकी स्किन में निखार नजर आने लगता है।

इन गलतियों के कारण होता है कान में दर्द

यह है कुछ घरेलु उपाय 

हम आपको बता दें बेकिंग सोडा गर्दन पर पड़ी काली परत को साफ करने में काफी असरदार होता है। इसके लिए 1 चम्‍मच पानी के साथ 2 चम्‍मच बेकिंग सोडा मिला कर अपनी गर्दन पर लगाएं। उसके बाद इसे सूखने दें और कुछ समय बाद पानी से धो लें। ऐसा हफ्ते में दो बार करने से जल्द ही फर्क नजर आने लगता है।शहद स्किन को गोरा करने का काम करता है और टमाटर व नींबू में वो एसिड होते हैं जो काली स्किन को साफ कर देते हैं। इसके लिए शहद, टमाटर रस और नींबू के रस को मिलाकर गर्दन पर लगाएं और 20 मिनट तक उसे छोड़ दें। 20 मिनट बाद गर्दन धो लें और जल्दी फायदे के लिए इसे दो-तीन बार करें।

बीमारी के बाद पर्दे पर वापसी को तैयार इरफान खान, इस डायरेक्टर ने किया खुलासा

जानकारी के लिए बता दें एलोवेरा खराब या काली स्किन को तुरंत ठीक करने का काम करता है। इसके लिए एलोवेरा का रस लें और उसे सीधे गर्दन पर लगाएं और 20-30 मिनट तक लगा कर छोड़ दें। फिर इसे नार्मल पानी से धो लें। एलोवेरा को रोज गर्दन पर लगाएं ऐसा करने से जल्द ही काली स्किन खत्म होने लगती है।

ये हैं ब्रेन स्ट्रोक के संकेत, दिखें तो तुरंत करें इलाज

हफ्ते के सातों दिन पीएं अलग-अलग ज्यूस, शरीर को मिलेंगे पोषक तत्व

स्किन को चमकाना चाहते हैं ये ड्रिंक्स आपके लिए हैं फायदेमंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -