जनता से किए वादे पुरे करना जरुरी - शिवराज सिंह चौहान
जनता से किए वादे पुरे करना जरुरी - शिवराज सिंह चौहान
Share:

भोपाल. विधानसभा में 1 मार्च को बजट पेश होने वाला है, इसी सम्बंधित खबर मिली है की 2017-18 सत्र में कोई नई योजनाए नहीं बल्कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लाई गई योजनाओ को पूरा किया जाएगा. सरकार अगले चुनाव आने से पहले अपनी योजनाए पूरी कर लेना चाहती है ताकि अगले चुनावो में कोई समस्या पेश न आए. बता दे कि लगभग 206 नई योजनाओ का शामिल करने की नीति बताई जा रही है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चाहते है की जब वह अगले चुनाव प्रचार में जाए तो यह कह सके कि जनता से किए वादे पुरे किए गए है. आने वाली नै योजनाओ में ये शामिल है. मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना प्रमुख है, इसमें बजट के लिए कौशल विकास विभाग नई योजना के नाम से बजट आवंटन कराएगा. दूसरी है दीनदयाल रसोई योजना. इस योजना के तहत एक अप्रैल से एक लाख की जनसँख्या वाले नगरीय क्षेत्रों में पांच रुपए में गरीबों को भरपेट भोजन कराया जाएगा.

तीसरी है लालिमा योजना. बता दे की इसे महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस योजना लागू कर चुकी हैं, इस योजना के तहत महिलाओं व किशोरियों में खून की कमी दूर करने के लिए दवाएं दी जा रही है.अगली योजना है आवास योजना जिसके बारे में मुख्यमंत्री कई बार घोषणा कर चुके हैं. इस योजना के तहत बजट में नगरीय विकास, पंचायत एवं ग्रामीण विकास और सहकारिता विभाग ने आवास योजनाएं प्रस्तावित है.

ये भी पढ़े 

निर्भया फण्ड के जरिए स्कूली छात्राओ को सिखाए जाएगे आत्मरक्षा के गुर

शोभा डे के उड़ाए मजाक का मिला फायदा, मिला इंस्पेक्टर को इलाज का ऑफर

मध्यप्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी लिमिटेड में 191 पदों पर भर्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -