सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान, फ्री में मिलेगी कोरोना से जुड़ी ये चीज
सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान, फ्री में मिलेगी कोरोना से जुड़ी ये चीज
Share:

गुरुवार को दिल्ली में 1,041 लोगों में कोरोना संक्रमण मिला है. जिसके बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि गवर्नमेंट प्लाज्मा फ्री दे रही है, और जनता को उसे खरीदने या बेचने की आवश्यकता नहीं है. गुरुवार को यहां कोरोना संक्रमितों की कुल तादाद 1,27,364 तक पहुंच गई है. इसके अलावा मरने वालो की संख्या 3,745 तक जा चुकी है. जिसने केजरीवाल सरकार की चिंता बढ़ा दी है. 

आज तरबतर होगा उत्तर प्रदेश, मौसम विभाग के अनुसार इन जिलों में हो सकती है बारिश

अफसरों से मिली सूचना के अनुसार केजरीवाल ने बताया कि, 'हम लोगों को प्लाज्मा फ्री दे रहे हैं. हमारे पास आईएलबीएस चिकित्सालय में स्टॉक के तौर पर 500 से ज्यादा प्लाज्मा सैंपल उपलब्ध हैं. यदि सरकार प्लाज्मा फ्री दे रही है, तो उसे खरीदने या बेचने की आवश्यकता क्या है? लोगों को प्लाज्मा खरीदने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि सभी प्लाज्मा रक्त समूह यहां मौजूद है. 

नए रंगरूप में नज़र आएगी प्रधानमंत्री की वेबसाइट, होंगे कई अहम बदलाव

बुधवार को राजधानी के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया था कि यदि यह पाया जाता है कि किसी कोरोना मरीज के प्लाज्मा दान करने के समय पैसे का लेन-देन हुआ है, तो उन पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी. सोमवार को नये केस की तादाद गिरकर 954 रह गई थी, जो उसके आगामी दिन बढ़कर 1,349 हो गई. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के एक बुलेटिन के मुताबिक राजधानी में एक दिन में कोरोना वायरस के 26 मरीजों की मृत्यु हुई है. दिल्ली में 11 से 19 जुलाई के दौरान हर दिन संक्रमण के 1000 से 2000 के बीच नये केस सामने आए हैं. 19 जुलाई को 1,211 नए केस सामने आए हैं, जो हैरान करने वाला आंकड़ा है.

सचिन पायलट गुट को हाईकोर्ट से मिली बड़ी जीत

नागपंचमी : भगवान शिव के कारण जहरीले हुए सांप, जानिए कैसे ?

ठेले पर सब्जी बेच रही महिला ने निगमकर्मियों को English में फटकारा, वायरल हुआ वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -