गुजरात  के इस इलाके में भारी मात्रा में की जा रही थी हेरोइन की तस्करी, इस तरह हुआ भंडाफोड़
गुजरात के इस इलाके में भारी मात्रा में की जा रही थी हेरोइन की तस्करी, इस तरह हुआ भंडाफोड़
Share:

गुजरात के कच्छ के मुंद्रा पोर्ट पर हेरोइन की बड़ी मात्रा में तस्करी की जा रही थी। DRI की ओर से पकड़े गए ड्रग्स  का मूल्य तकरीबन 21 हजार करोड़ रुपये बताई जा रही है। पोर्ट पर 2 कंटेनर्स में लगभग 3000 किलो हेरोइन बरामद कर ली गई है। इसके साथ-साथ दो लोगों को हिरासत में भी लिया जा चुका है।

सरकारी एजेंसी ने बोला है  कि हेरोइन, जिसे टैल्क ले जाने 2 कंटेनरों में रखा गया था। DRI ने बोला है कि एक कंटेनर में लगभग 2,000 किलोग्राम (4,409 पाउंड) हेरोइन और दूसरे में लगभग 1,000 किलोग्राम की खेप अफगान से लाई गई थी और इसे ईरान के एक बंदरगाह से गुजरात भेज दिया गया था। दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के कई अफगान नागरिकों को एजेंसियों ने गिरफ्तार कर लिया है। एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि तालिबान-ISI के संभावित संबंध के लिए उनसे गहन पूछताछ शुरू की जा चुकी है।

जहां इस बात का पता चला है कि गांधी नगर सेंट्रल फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (CFSL) के विशेषज्ञों ने पदार्थ टेस्ट किया और पाया कि यह "बहुत उच्च गुणवत्ता वाली" हेरोइन है जो संभवतः अफगान में उत्पन्न हुई थी। अधिकारियों ने इंटरनेशनल मार्केट में हेरोइन का मूल्य  ₹7 करोड़ प्रति किलोग्राम होने का अनुमान लगाया है, जिससे यह भारत में की गई अब तक की सबसे बड़ी जब्ती बन जाती है।

'अब IPL भी इस्लाम के खिलाफ..,' तालिबान ने अफगानिस्तान में मैचों के प्रसारण पर लगाई रोक

तालिबान की मनमानी जारी, अफगान क्रिकेट चीफ को हटाया, नसीबुल्लाह हक्कानी को सौंपी कमान

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ फुटबॉल के विकास के लिए करेगा सहयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -