मात्र 24 घंटे में 16 हजार मामले आए सामने, तेजी से बढ़ रहा मौत का आंकड़ा
मात्र 24 घंटे में 16 हजार मामले आए सामने, तेजी से बढ़ रहा मौत का आंकड़ा
Share:

महामारी कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बीते 24 घंटों के दौरान लगभग 16 हजार नए मामले सामने आए हैं और 465 लोगों की इश दौरान मौत भी हुई है. वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ने के साथ-साथ स्वस्थ होने वाले लोगों का ग्राफ भी तेजी से बढ़ रहा है. अब तक 2.58 लाख से ज्यादा लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं. पांच हजार से ज्यादा लोगों की जान भी जा चुकी है.

25 जून को दिल्ली में दस्तक देगा मानसून, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के सर्वाधिक 15,968 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 456 लोगों की मौत हुई है. देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 4 लाख 56 हजार 183 हो गई है. इसमें से 1 लाख 83 हजार 22 एक्टिव केस हैं और अब तक 2 लाख 58 हजार 685 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं. देश में कोरोना महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 14,476 पहुंच गई है.

राहुल गाँधी का प्रहार, कहा - चीन के दावे का समर्थन क्यों कर रहे हैं पीएम मोदी ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि राजधानी दिल्ली और महाराष्ट्र में संक्रमण के प्रसार पर रोक नहीं लग पा रही है. लगातार नए मामले बढ़ रहे हैं.  दिल्ली में कोरोना के रिकॉर्ड 3,947 केस सामने आए और संक्रमितों का आंकड़ा 66,602 पर पहुंच गया है, जबकि महाराष्ट्र में क्रमितों की संख्या 1,39,010 हो गई है. वही, स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को बताया था कि भारत में एक लाख आबादी पर कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या एक है, जबकि दुनिया में यह संख्या 6.04 है. मंत्रालय ने कहा कि समय पर मामलों की पहचान, जांच और निगरानी, मरीजों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने और प्रभावी क्लीनिकल प्रबंधन के चलते भारत मृत्युदर को कम रखने में सक्षम रहा है.

शख्स करने लगा भारतीय सेना को ट्रोल, भड़कीं रवीना ने दिया करारा जवाब

दर्दनाक हादसा: सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान जैहरीली गैस के रिसाव से 4 की मौत

गृहकलह के कारण दंपत्ति ने की आत्महत्या, जंगल में पेड़ पर लटकते मिले शव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -