ये कैसी 'निष्पक्ष' पत्रकारिता ? यूपी में लड़की और मजदूर ने की भाजपा की तारीफ, तो NDTV ने डिलीट किया Video
ये कैसी 'निष्पक्ष' पत्रकारिता ? यूपी में लड़की और मजदूर ने की भाजपा की तारीफ, तो NDTV ने डिलीट किया Video
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में जारी चौथे चरण की वोटिंग के बीच सोशल मीडिया पर NDTV की एक वीडियो वायरल हो रही है। इस वीडियो में NDTV न्यूज एंकर श्रीनिवासन ग्राउंड रिपोर्टिंग करने के लिए यूपी पहुंचे थे और सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं के बारे में ग्रामीणों के साथ चर्चा की। वीडियो में एंकर द्वारा राशन, महंगाई, विकास और नौकरी जैसे मुद्दों को लेकर सवाल पूछे गए, जिन्हें सुन जनता ने उन्हें ऐसे जवाब दिए कि आखिर में NDTV को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से यह वीडियो डिलीट करना पड़ा।

 

इस वीडियो में एक 12 वीं में पढ़ने वाली एक लड़की में पत्रकार के हर सवाल का जवाब दिया। फिर पत्रकार एक मजदूर से भी मिले, जिसने उन्हें बताया कि यदि सरकार के इतना करने के बाद भी अगर उन्हें वोट न दें, तो यह सिर्फ बेवकूफी है। वीडियो में 12 वीं कक्षा में पढ़ने वाली लड़की से पत्रकार ने पुछा, कैसा चल रहा है सब? इस पर लड़की ने कहा कि सब अच्छा चल रहा है जबसे मोदी आए तब से सब अच्छा है। लड़की बताती है कि उन्हें किसी चीज की कोई कमी नहीं है, प्रतिमाह किसानों का पैसा आ रहा है, महीने में दो बार राशन मिल रहा है।

पत्रकार लड़की की ये सारी बात सुन उससे सवाल करते हैं कि आप क्या करती हैं? इस पर लड़की कहती है- इंटरमीडिएट। ये सुन पहले दोनों पत्रकार कुछ सेकेंड आपस में बात करते हैं कि आखिर इंटरमीडिएट 10वीं होता है या 12वीं। बाद में वो एकमत होते हैं कि लड़की 12 वीं की है। इस पर लड़की से सवाल करते हैं कि क्या वो जॉब करेगी? लड़की ‘हाँ’ में जवाब देती है और श्रीनिवासन कहते हैं कि जब यहाँ नौकरियां हैं ही नहीं, तो आप कैसे जॉब करेंगी। इसपर लड़की जवाब देती है कि यदि काम करना होगा तो वारणसी जाकर कर लेंगे, जरूरी नहीं है कि यहाँ नौकरी नहीं है, तो काम ही नहीं है। 

ऐसी ही NDTV के पत्रकार द्वारा एक मजदूर से जब मोदी कार्यकाल के बारे में सवाल किया गया, तो उन्होंने बताया कि वो ईंट-पत्थर ढोते हैं और कभी मुंबई होते हैं, सूरत में होते हैं। उन्होंने बताया कि वो कोरोना से पहले अपने गाँव आ गए थे। श्रीनिवासन ने पुछा कि यहाँ जॉब नहीं थी, इसलिए उन्हें गाँव छोड़ना पड़ा ? इस पर मजदूर ने कहा कि जॉब तो मिलती है, करने वाले कहीं भी कर लेते हैं। मजदूर कहता है कि राशन मिलने के कारण वो भाजपा से खुश हैं और यदि जनता अब भी भाजपा को पसंद न करे तो ये बेवकूफी है। उन्होंने बताया ये सरकार आटा, दाल से लेकर तेल और नमक भी दे रही है। लेकिन, NDTV ने इस वीडियो को अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर से डिलीट कर दिया। इस पर सोशल मीडिया यूज़र्स कह रहे हैं कि शायद ये NDTV के अजेंडे में फिट नहीं बैठा होगा, इसलिए भाजपा की तारीफ वाला वीडियो उन्होंने डिलीट कर दिया।  लेकिन इन सबके बीच एक सबसे बड़ा सवाल यह है कि, आम जनता जिस मीडिया को गौर से देखती है, उसपर विश्वास करती है, उसके सामने आधी बातें छिपाकर, इस तरह से केवल अपनी पसंद का या फिर यूँ कहें कि अपने एजेंडे के अनुसार कंटेंट परोसकर, पत्रकारिता के साथ धोखा क्यों किया जा रहा है ? इस तरह एक तरफा रिपोर्टिंग कर जनता को गुमराह क्यों किया जा रहा है ?

नवाब मलिक को घर से ले गई ED, भड़की NCP-शिवसेना ने दे डाली ये धमकी

सरकार ने प्रतिबंधित संगठन SFJ से जुड़े ऐप्स, सोशल मीडिया को ब्लॉक करने का आदेश दिया

दिग्विजय सिंह पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का हमला, बोले- 'मैंने और जनता ने दिग्विजय सिंह के...'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -