आज तमिलनाडु से टकराएगा तूफ़ान बुरेवी, NDRF की टीमों ने संभाला मोर्चा
आज तमिलनाडु से टकराएगा तूफ़ान बुरेवी, NDRF की टीमों ने संभाला मोर्चा
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु में एक और चक्रवात के आने की आशंका प्रबल हो गई है. यह एक हफ्ते में राज्य में आने वाला दूसरा चक्रवाती तूफान होगा. चक्रवाती तूफान 'बुरेवी' की आशंका को देखते हुए NDRF की टीमों ने केरल और तमिलनाडु के तटीय इलाकों में मोर्चा संभाल लिया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर गहरे दबाव के क्षेत्र ने मजबूत होकर मंगलवार को चक्रवाती तूफान 'बुरेवी' का रूप धारण कर लिया है.

IMD के मुताबिक, दो दिसंबर को इसके श्रीलंकाई तट को पार करने की संभावना है. इस दौरान 75 से 85 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवा चल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, श्रीलंका के त्रिंकोमाली पहुंचने के बाद बुरेवी के मन्नार की खाड़ी और तमिलनाडु में कन्याकुमारी के आसपास कोमोरिन इलाके की तरफ आने का अनुमान है. विभाग ने बताया कि उसके बाद वह पश्चिम-दक्षिण पश्चिम की तरफ बढ़ेगा और चार दिसंबर की सुबह कन्याकुमारी और पम्बन के बीच दक्षिण तमिलनाडु तट को पार करेगा.

आपको बता दें कि विभाग ने पहले कहा था कि दक्षिण तमिलनाडु और दक्षिण केरल में तीन दिसंबर को कुछ जगहों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. तमिलनाडु में पिछले हफ्ते ही अत्यंत गंभीर चक्रवाती तूफान 'निवार' आया था.

भारी गिरवाट के साथ बंद हुआ बाजार

पेट्रोलियम मंत्री ने कहा बीपीसीएल के लिए लगाई जाएंगी तीन प्रारंभिक बोलियां

रिलायंस इंडस्ट्रीज लगातार दूसरे साल फॉर्च्यून इंडिया-500 की लिस्ट में सबसे ऊपर दर्ज किया नाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -