NDRF में भी कोरोना का अटैक, सब इंस्पेक्टर पाए गए पॉजिटिव

May 22 2020 04:51 PM
NDRF में भी कोरोना का अटैक, सब इंस्पेक्टर पाए गए पॉजिटिव

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। ये वायरस अब आम लोगों के साथ ही फ्रंट लाइन पर लड़ने वाले सुरक्षाकर्मियों को भी तेजी से अपनी गिरफ्त में ले रहा है। देश में 400 से अधिक सुरक्षाकर्मी अभी तक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसी बीच NDRF के एक अधिकारी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी मिली है। 

उल्लेखनीय है कि यह NDRF में संक्रमण का पहला केस है। अधिकारियों ने बताया कि सब-इंस्पेक्टर रैंक का अधिकारी अवकाश पर था और किसी अन्य बीमारी के इलाज के लिए एक चिकित्सक के पास गया था, जिसके बाद उसकी कोरोना वायरस संक्रमण की जांच की गई। जिसमें वह पॉजिटिव आए हैं।  फिलहाल NDRF के अधिकारी को गुरुवार को ग्रेटर नोएडा में स्थित CAPF के रेफरल अस्पताल के एक क्वारंटाइन वार्ड में एडमिट कराया गया है। उन्होंने बताया कि अधिकारी यहां बल के हेडक्वार्टर में तैनात है और उसे SSB से नियुक्त किया गया था।

बता दें कि NDRF आपदा से निपटने के लिए केंद्र सरकार का 12 बटालियन का सशक्त  बल है और इसकी 40 से अधिक टीमें इस वक़्त चक्रवात 'अम्फान' (Amphan) की वजह से ओडिशा और पश्चिम बंगाल में राहत एवं बचाव कार्यों में लगी हुईं हैं। 

रिजर्वेशन काउंटर पर उम्मीद से बेहतर हो रहा काम, शारीरिक दूरी का रखा जा रहा ख्याल

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने पीएम मोदी को दी सलाह, स्वास्थ्य सेवा को ठीक करने का बताया रास्ता

रेलवे के टिकट काउंटर पर उड़ सकती है शारीरिक दूरी की धज्जियां