देशभर में 31 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, NDMA ने जारी किए निर्देश

नई दिल्ली: देश में लॉकडाउन को 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है।  राष्‍ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (NDMA) ने यह पुष्टि की है। इस बारे में नई गाइडलाइन आज शाम को जारी की जा चुकी है। इसके मुताबिक, रेड जोन, ग्रीन जोन और ऑरेन्‍ज जोन में राज्‍यों को फैसले लेने का अधिकार दिया गया है। नई गाइडलाइन के मुताबिक, स्‍कूल व कॉलेज बंद रहेंगे।

साथ ही धार्मिक स्‍थल, शॉपिंग मॉल्‍स, स्‍टेडियम, व्‍यवसायिक केंद्र बंद रहेंगे। इंटर स्‍टेट बस सेवाओं को अनुमति दी गई है, किन्तु इसके लिए दोनों राज्‍यों की सहमति होनाा जरूरी है। इसके बाद केंद्रीय कैबिनेट सचिव राजीव गौबा आज रात 9 बजे राज्य के मुख्य सचिवों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बातचीत करेंगे। प्राधिकरण (NDMA) ने भारत सरकार के मंत्रालयों / विभागों, राज्य सरकारों और राज्य प्राधिकरणों को लॉकडाउन 31 मई 2020 तक आगे बढ़ाने के निर्देश दे दिए है।

सोमवार से लॉकडाउन का चौथा चरण शुरु होगा। इससे पहले कर्नाटक, पंजाब, महाराष्‍ट्र और तमिलनाडु अपने यहां 31 मई तक लॉकडाउन को बढ़ाने का निर्णय ले चुके हैं। ताजा खबर के मुताबिक, पश्चिम बंगाल ने भी लॉकडाउन को जारी रखने का निर्णय लिया है। यहां अधिसूचना कल जारी की जाएगी। आपको बता दें कि लॉक डाउन का तीसरा चरण आज रात को ख़त्म हो रहा है।  

गंगोत्री नेशनल पार्क में बढ़ा दुर्लभ वन्य जीवों का कुनबा

20 लाख करोड़ का राहत पैकेज घोषित करने से पहले सरकार ने किया था यह काम

वित्त मंत्री ने भारतीय कंपनियों के लिए नियम में किया बड़ा बदलाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -