गोल्ड कप : ईरान को हराकर भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने की विजयी शुरुआत

Feb 10 2019 02:18 PM
गोल्ड कप : ईरान को हराकर भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने की विजयी शुरुआत

नई दिल्ली : भारत की महिला फुटबाल टीम ने गोल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में शनिवार को ईरान को हराकर टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत की। भारत की यह लगातार पांचवीं जीत है। टीम ने इससे पहले हांगकांग और इंडोनेशिया के खिलाफ क्रमश: लगातार चार दोस्ताना मैच जीते थे। यहां खेले गए इस मुकाबले के पहले हाफ के दूसरे मिनट में ही भारतीय टीम के पास गोल करने का मौका था, लेकिन डांगमेई ग्रेस के शॉट को विपक्षी टीम की गोलकीपर ने सेव कर दिया। 

हैमिल्टन में अब से कुछ देर बाद शुरू होगा निर्णायक मुकाबला, ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार 15वें मिनट में भी अंजू तमांग का शॉट लक्ष्य से दूर चला गया। इसके सात मिनट बाद ही संजू ने एक बेहतरीन हेडर के जरिये गोल करनी चाही लेकिन उनके इस शॉट में कुछ खास दम नहीं था। भारतीय टीम 30वें मिनट में भी रतनबाला के शॉट पर खाता नहीं खोल पाई और इस तरह पहला हाफ गोलरहित रहा। दूसरा हाफ शुरू होते ही भारत ने अपना खाता खोल दिया। 

बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग : तमीम के शानदार शतक से विक्‍टोरियंस ने दर्ज की शानदार जीत

एक अन्य मुकाबले का ऐसा रहा हाल 

प्राप्त जानकारी के अनुसार एक खिलाडी ने इस बार 48वें मिनट में गोलकर भारतीय टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। मेजबान टीम के पास 82वें मिनट में भी 2-0 की बढ़त लेने का मौका था। लेकिन संजू गोल करने से चूक गईं। इसके बाद मैच में और कोई गोल नहीं हो सका और भारत ने 1-0 से मुकाबला अपने नाम कर लिया। इसी टूर्नामेंट के अन्य मैच में म्यांमार ने नेपाल को 3-0 से हरा दिया। इस जीत के बाद टीम के आत्मविश्वास में बढ़ोतरी हुई है.

फेड कप : कजाकिस्तान ने भारतीय टीम को दी करारी शिकस्त

फिर लय में लौटे लोकेश राहुल, इंग्लैंड लायंस के खिलाफ खेली शानदार पारी

हीरो इंडियन सुपर लीग : जल्द होगा चेन्नइयन एफसी का बेंगलुरू एफसी से रोमांचक मुकाबला