जीत के जोश और अनुभव के होश से खेलेगा भारत

Mar 25 2015 05:43 PM
जीत के जोश और अनुभव के होश से खेलेगा भारत
सिडनी : दिग्गज आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने आईसीसी विश्व कप-2015 में भारत के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में आस्ट्रेलिया को जीत का प्रबल दावेदार बताया है। भारत और आस्ट्रेलिया गुरुवार को सुबह 9 बजे सिडनी क्रिकेट मैदान (एससीजी) पर सेमीफाइनल मैच में भिड़ेंगे, वेबसाइट न्यूज़ डॉट कॉम ने हेडन के हवाले से कहा, निश्चित तौर पर मेरा मानना है कि आस्ट्रेलिया, भारत को हरा देगा। हेडन ने हालांकि भारतीय स्पिन गेंदबाजों रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को गुरुवार के मैच के लिए काफी अहम बताया। हेडन ने कहा, मैं भारतीय गेंदबाजी से काफी प्रभावित हूं। वे स्पिन गेंदबाजी में विशेष तौर पर मजबूत हैं और उनके पास अश्विन और जडेजा जैसे गेंदबाज हैं। इन दोनों की मैच में अहम भूमिका होगी।

भारतीय तेज गेंदबाजी पर हेडन ने कहा, भारतीय तेज गेंदबाजों ने अब तक टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन वे अब पूरी तरह खुलकर नहीं आए हैं और इस बार उनका सामना आस्ट्रेलिया से है। हेडन ने सुरेश रैना और कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को आस्ट्रेलिया के लिए मुख्य खतरा बताया, उन्होंने कहा,बल्लेबाजी में रैन और धौनी मुख्य भूमिका निभा सकते हैं। आस्ट्रेलिया शुरुआत में कुछ विकेट जल्दी-जल्दी पा जाता है तो भी यह दोनों बल्लेबाज काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं। सिडनी की परिस्थितियां उनके अधिक अनुकूल हैं। आस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी विश्व कप-2015 के सेमीफाइनल मुकाबले से एक दिन पहले बुधवार को भारतीय उप-कप्तान विराट कोहली ने कहा कि आस्ट्रेलिया को हराने के लिए पूरी टीम मिलकर एकजुट प्रदर्शन करेगी।

मौजूदा चैम्पियन भारत गुरुवार को सिडनी क्रिकेट मैदान (एससीजी) पर चार बार की चैम्पियन आस्ट्रेलिया से सेमीफाइनल मुकाबला खेलेगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की वेबसाइट पर कोहली ने कहा, हम सभी इस मैच में मिलकर एकजुट प्रदर्शन करेंगे, इसमें कोई संदेह नहीं है। इस मैच में हम अपनी तरफ से कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे। कोहली ने कहा, निश्चित तौर पर यह एक ऐसा मैच होने वाला है जिसे मैं जीवन भर याद रखूंगा। विश्व कप में हमारा अब तक का सफर शानदार रहा है और अब सिर्फ इसे अंजाम तक पहुंचाना शेष रह गया है, अपनी ही धरती पर अपने प्रशंसकों के बीच आस्ट्रेलया बेहद दबाव में रहेगा। अगर आप वास्तविक परिस्थिति और विपक्षी टीम को देखें तो हमारे पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है। लोगों को आस्ट्रेलिया से जीतने की उम्मीद है और उन्हें भी यह पता है।