ब्रिक्स द्वारा स्थापित एनडीबी बैंक ने विस्तार किया
ब्रिक्स द्वारा स्थापित एनडीबी बैंक ने विस्तार किया
Share:

 

मिस्र को न्यू डेवलपमेंट बैंक (एनडीबी) के एक नए सदस्य के रूप में स्वीकार किया गया है, जिसकी स्थापना 2015 में ब्रिक्स देशों ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका द्वारा की गई थी। NDB के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स ने 2020 के अंत में संभावित सदस्यों के साथ आधिकारिक बातचीत शुरू करने के लिए बैंक को अनुमति दी थी।

सितंबर 2021 में बांग्लादेश, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और उरुग्वे के प्रवेश के साथ, एनडीबी ने कई सफल वार्ताओं के बाद अपनी सदस्यता बढ़ाना शुरू कर दिया। बयान के अनुसार, मिस्र बैंक का चौथा नया सदस्य है, जिसने बैंक की वैश्विक पहुंच का काफी विस्तार किया है।

"हमें एनडीबी के परिवार में मिस्र का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। मिस्र दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है, अफ्रीका और मध्य पूर्व में एक प्रमुख अर्थव्यवस्था है, और विकास वित्तपोषण संस्थानों में एक प्रमुख खिलाड़ी है। हम इसके बुनियादी ढांचे के साथ सहायता करने के लिए तत्पर हैं। और दीर्घकालिक विकास की जरूरत है।"

मिस्र के वित्त मंत्री, मोहम्मद मैत ने कहा"मिस्र बहुपक्षवाद में एक मजबूत समर्थक और विश्वासी है। एनडीबी ने खुद को उभरते बाजारों और विकासशील देशों के लिए सबसे महत्वपूर्ण बहुपक्षीय विकास बैंकों में से एक के रूप में स्थापित किया है ,एनडीबी की मजबूत वित्तपोषण क्षमताएं और प्रासंगिक विशेषज्ञता मिस्र को अपनी वित्तीय जरूरतों को पूरा करने में सहायता करेगी। और अपने महत्वाकांक्षी एसडीजी लक्ष्यों को पूरा करते हुए अपने बुनियादी ढांचे के आधार को उन्नत करने के अपने प्रयासों को बढ़ाना।"

ओमिक्रॉन के खतरे के बीच बड़ी राहत! मिली वेरिएंट को बेअसर करने वाली एंटीबॉडी

viral video: जान पर खेलकर बचाई कुत्ते की जान

मेक्सिको का लक्ष्य 2023 तक कच्चे तेल के निर्यात को रोकना है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -