पुडुचेरी में बनेगी एनडीए की सरकार, 12 विधानसभा सीटों पर दर्ज की जीत

May 02 2021 07:30 PM
पुडुचेरी में बनेगी एनडीए की सरकार, 12 विधानसभा सीटों पर दर्ज की जीत

पुडुचेरी ने एनआर कांग्रेस और उसकी सहयोगी भाजपा ने आठ सीटें हासिल की जबकि कांग्रेस के नेतृत्व वाला धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक गठबंधन (एसडीए) तीन निर्वाचन क्षेत्रों में विजयी होकर उभरा क्योंकि छह अप्रैल को हुए चुनावों में डाले गए मतों के लिए मतगणना जारी रही।

चुनाव आयोग ने कहा कि 30 में से 14 विधानसभा सीटों के लिए परिणाम घोषित किए गए थे, इसलिए एआईआरसी को आठ, भाजपा को तीन, द्रमुक को एक और कांग्रेस को दो पदक मिले। भाजपा के एक नामसिवयम अपने द्रमुक प्रतिद्वंद्वी ए कृष्णन को हराने के बाद मन्नाडिप निर्वाचन क्षेत्र से विजयी होकर उभरे। कांग्रेस छोड़ने के बाद इस साल जनवरी में भगवा पार्टी के प्रति अपनी निष्ठा को स्थानांतरित करने वाले नामसिवयम ने भाजपा उम्मीदवार के रूप में मन्नाडिपेट सीट से 6 अप्रैल को चुनाव लड़ा था।

पूर्व मंत्री ने 14,939 वोट डाले जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी ने 12,189 वोट हासिल किए। चुनावी लड़ाई में हरे सींग, एआईएनआरसी के यू लक्ष्मीकंदन ने अपने उम्मीदवार और पूर्व कल्याण मंत्री एम कंदासामी को हराकर कांग्रेस से इमबलम (आरक्षित) क्षेत्र को हराया। कांग्रेस के एम वैथीनाथन ने बीजेपी के वी समिनाथन को हराया, जो कि पार्टी के पुदुचेरी इकाई के अध्यक्ष हैं, जिन्होंने लोसपेट निर्वाचन क्षेत्र में 5,652 मतों के अंतर से जीत हासिल की। द्रमुक ने 6 अप्रैल को क्षेत्रीय विधानसभा के चुनाव में AIADMK से उप्पलम निर्वाचन क्षेत्र को हराया। द्रमुक के उम्मीदवार एनीबाल कैनेडी ने उप्पलम में अन्नाद्रमुक के ए अंबलगम को हराया।

एलडीएफ की जीत: पिनाराई विजयन का केरल विधानसभा पर बरकरार नियंत्रण

नागार्जुनसागर उपचुनाव: सीएम केसीआर ने टीआरएस प्रत्याशी को दी जीत की बधाई

नागार्जुनसागर विधानसभा क्षेत्र परिणाम: TRS नोमुला भगत ने बहुमत के साथ हासिल की जीत