'गलती से बन गई है NDA सरकार, कभी भी गिर जाएगी..', कांग्रेस सुप्रीमो मल्लिकार्जुन खड़गे का दावा

'गलती से बन गई है NDA सरकार, कभी भी गिर जाएगी..', कांग्रेस सुप्रीमो मल्लिकार्जुन खड़गे का दावा
Share:

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने केंद्र की सत्ता में ऐतहासिक रूप से तीसरी बार वापसी की है, हालांकि इस बार भाजपा को अकेले दम पर बहुमत नहीं मिल सका है, जिसके चलते नरेंद्र मोदी ने NDA गठबंधन के दलों के सहयोग से प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण की है. हालाँकि, इस गठबंधन सरकार को लेकर विपक्ष का INDIA गुट लगातार हमला बोल रहा है. INDIA गुट के कई नेताओं का कहना है कि सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी. इस कड़ी में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी केंद्र की मोदी सरकार को घेरा है। 

बेंगलुरु में मीडिया से बात करते हुए खड़गे ने कहा कि NDA सरकार गलती से बन गई है. मोदी जी को एक तो बहुमत नहीं है और ये अल्पमत की सरकार है. ये सरकार कभी भी गिर सकती है. हम तो ये कहेंगे कि अच्छा चलने दो, देश के लिए अच्छा होने दो. देश बनाने के लिए हम सब लोगों को मिलकर कार्य करना चाहिए. मगर हमारे प्रधानमंत्री की आदत ये है कि जो चीज सही से चलती है, वे उसे चलने नहीं देते, किन्तु हमारी तरफ से हम देश को सशक्त करने के लिए पूरा सहयोग करेंगे.

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा 543 सीटों में से महज 240 सीटें ही जीत पाई, जो की उसके पिछले दो प्रदर्शनों क्रमशः 282 और 303 से काफी कम है। हालाँकि, NDA ने आराम से बहुमत का आंकड़ा पार करते हुए 292 सीटें जीती हैं। वहीं, पिछले दो चुनावों में 44 और 52 सीटें जीतने वाली कांग्रेस ने इस बार 99 सीट जीत ली है, सपा-TMC और DMK जैसे उसके सहयोगियों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन पूरा INDIA गठबंधन भाजपा द्वारा अकेले जीती गई 240 सीटों तक भी नहीं पहुँच पाया और 234 पर अटक गया। हालाँकि, इसके बावजूद विपक्ष इसे प्रधानमंत्री की हार बताते हुए NDA सरकार पर हमला बोल रहा है। 

अस्पताल के टॉयलेट में फ्लश टैंक पर रखा मिला नवजात का शव, देखकर निकली महिला की चीख

'लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए भाजपा उम्मीदवार का समर्थन करेंगे..', JDU ने कर दिया ऐलान

राष्ट्रपति मैक्रों और PM ऋषि सुनक के साथ प्रधानमंत्री मोदी ने की बैठक, कई द्विपक्षीय मुद्दों पर हुई चर्चा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -