NDA में सीट वितरण पर मचा घमासान

नई दिल्ली : बिहार में चुनावी चकल्लस तेज हो गई है। जहां चुनाव आयोग द्वारा निर्वाचन की तारीखें तय करने की बात की जा रही है वहीं समाचार चैनल अपने-अपने ओपिनियन पोल की तैयारी में जुट गए हैं। इसके बीच राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में सीट वितरण को लेकर दरार नज़र आ रही है। दरअसल एनडीए के घटक दल के तौर पर जुड़े जीतन राम मांझी अपने लिए सीटों की संख्या बताए जाने पर जोर दे रहे हैं तो राम विलास पासवान भी अधिक सीटों की मांग पर अड़े हुए हैं। 

एनडीए के घटक दलों में शामिल जीतनराम मांझी और केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने अपनी-अपनी पार्टियों के लिए बिहार में विधानसभा सीटों का वितरण किए जाने की मांग की। हालांकि दोनों ही इस दौरान एक दूसरे का विरोध कर रहे हैं मगर दोनों एक साथ फ्लाईट में पास बैठकर दिल्ली पहुंचे। 

यह भी कहा गया कि बीते दो दिन से जीतन राम मांझी ने राम विलास पासवान के विरूद्ध मोर्चा खोला हुआ था। उन्होंने पासवान पर पक्षपात का आरोप लगाया और एनडीए के अंदरखाने में अपने परिचितों को हित दिलवाने की बात कही थी। उनका कहना था कि यदि पासवान की पार्टी को 25 से ज़्यादा सीटें मिलीं तो वे भी अपनी पार्टी के लिए ज़्यादा सीटों की मांग करेंगे। दोनों ही नेता सीट वितरण पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भेंट करेंगे। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -