रविवार को किया जायेगा एनडी तिवारी का अंतिम संस्कार
रविवार को किया जायेगा एनडी तिवारी का अंतिम संस्कार
Share:

नई दिल्ली : उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी का उनके जन्मदिन 18 अक्टूबर को ही निधन हो गया जिससे हर को आहत है. एनडी तिवारी सबसे विवादस्पद नेता माने जाते थे. बता दें, राजनीती में अहम भूमिका निभाने वाले एनडी तिवारी के पार्थिव शरीर को गुरुवार देर रात दिल्ली के तिलक लेन आवास ले जाया गया. लोग शुक्रवार शाम तक उनके पार्थिव शरीर के दर्शन कर पाएंगे.

यूपी, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी का निधन

इसके बाद शनिवार सुबह 11 बजे उनका पार्थिव शरीर लखनऊ ले जाया जायेगा और फिर रविवार सुबह काठगोदाम (उत्तराखंड) ले जाया जाएगा जहां उनका अंतिम संस्कार होगा. एनडी तिवारी के निधन के शोक में उत्तराखंड में तीन दिन का राजकीय शोक  घोषित किया गया है वहीं, उत्तर प्रदेश में एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा की गई है. उत्तर प्रदेश में जब इनका अंतिम संस्कार किया जायेगा उस दिन उनके सम्मान में झंडे आधे झुकाए जाएंगे. बताया जा रहा है अगर अंतिम संस्कार यूपी में होता है तो पुलिस सम्मान के साथ किया जायेगा. 

इनके बारे में आप जानते ही होंगे कि नारायण दत्त तिवारी देश के पहले ऐसे नेता थे जो दो राज्यों के मुख्यमंत्री रहे. इतना ही नहीं उन्होंने योजना आयोग के उपाध्यक्ष, केंद्रीय मंत्रिमंडल में वित्त, पेट्रोलियम और विदेश मंत्रालय तथा आंध्र प्रदेश के राज्यपाल का भी कार्यभाल संभाला. इसके बाद वह उत्तराखंड के तीसरे मुख्यमंत्री बने और पांच साल का कार्यकाल पूरा करने वाले पहले सीएम थे. 

खबरें और भी.. 

 

सियासत में सब जायज है...

झूठ पे झूठ बोले जा रहे हैं राहुल गाँधी, मैं नीरव मोदी से कभी नहीं मिला : अरुण जेटली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -