एनडी गुप्ता अब जा पाएंगे राज्यसभा
एनडी गुप्ता अब जा पाएंगे राज्यसभा
Share:

दिल्ली : दिल्ली में चल रही राजनीतिक उठा पटक के बीच आम आदमी पार्टी (आप) के लिए आज का दिन बड़ा राहत भरा है जब रिटर्निंगर ऑफिसर ने उसके राज्यसभा उम्मीदवार एनडी गुप्ता की दावेदारी को सही ठहराया है. जिसके बाद तो उनके पार्टी के तीनों उम्मीदवारों का राज्यसभा जाने का रास्ता साफ हो गया है.

हालही में पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह के अलावा सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाए जाने का ऐलान किया था, जिनका अब निर्विरोध चुना जाना तय है क्योंकि दिल्ली में उनकी सरकार है.और वहां पर उनके विपक्ष में कोई है नहीं 

दावेदारी को लेकर आ रही खबरों को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राघव चड्ढा ने ट्वीट कर बताया कि एनडी गुप्ता की दावेदारी स्वीकार कर ली गई है. कांग्रेस के आरोप को खारिज कर दिया गया है. वहीं दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने दरियागंज रिटर्निंगर ऑफिसर में लिखित शिकायत दी थी जिसमें उन्होंने आप के राज्यसभा प्रत्याशी एनडी गुप्ता पर ऑफिस ऑफ प्रॉफिट का आरोप लगाते हुए उनका नामांकन रद्द किए जाने की मांग की थी.

माकन ने अपने शिकायती पत्र में दावा था कि गुप्ता 30 मार्च 2015 को नेशनल पेंशन सिस्टम ट्रस्ट के ट्रस्टी नियुक्त किए गए थे और अभी तक वो इस पद को संभाल रहे हैं. और यह ऑफिस ऑफ प्रॉफिट का मामला बनता है, ऐसे में जनप्रतिनिधि कानून के तहत एनडी गुप्ता का राज्यसभा सीट के लिए किया गया नामांकन रद्द किया जाना चाहिए.

एनडी गुप्ता के खिलाफ लगे आरोपों पर आप पार्टी की ओर से राज्यसभा जाने वाले संजय सिंह ने भी कहा था कि अजय माकन का आरोप बेबुनियाद और आधारहीन है. उन्होंने जो कुछ किया है और जो भी जानकारी दी वो सब कायदे-कानून के दायरे में ही है. उन्होंने एनडी गुप्ता पर आरोप लगाने वाले को सस्ती लोकप्रियता हासिल करने की बात कही.

दूसरी ओर, एनडी गुप्ता ने कहा, कि वह प्रमाणपत्र हासिल करने के बाद ही कुछ बोलेंगे. अजय माकन ने उनके खिलाफ काफी खराब बातें कही हैं.

रैन बसेरा पर मेहरबान दिल्ली सरकार

गुजरात चुनाव में आप पार्टी के प्रत्याक्षी की जमानतें जब्त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -