दिल्ली : इस दिन तक बंद रहेंगे सरकारी और निजी स्कूल
दिल्ली : इस दिन तक बंद रहेंगे सरकारी और निजी स्कूल
Share:

गुरुवार को दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के लिए कोरोनो वायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर 31 मार्च तक बंद करने का आदेश दिया. अब तक, सिर्फ छात्रों के लिए स्कूल बंद थे और परीक्षा चल रही थी. कुछ टीचर्स स्‍कूल बुलाए जा रहे थे. हालांकि, दिल्‍ली सरकार के इस आदेश के बाद सभी स्‍कूल पूरी तरह से बंद रहेंगे.

मध्यप्रदेश संकट: विस. स्पीकर ने माँगा दो हफ़्तों का समय, जज बोले- जल्दी हो फ्लोर टेस्ट

इस मामले को लेकर शिक्षा निदेशालय (डीओई) ने कहा कि, 'सभी परीक्षाएं 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी गई हैं. स्कूलों को शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के लिए भी बंद कर दिया जाएगा.' साथ ही विभाग ने कहा, 'शिक्षकों को वार्षिक परीक्षा के लिए घर से मूल्यांकन कार्य करने की आवश्यकता होगी, जबकि बोर्ड परीक्षा के लिए मूल्यांकन सीबीएसइ द्वारा निलंबित कर दिया गया है.'

कोरोना वायरस : राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे बोले, धूप का सेवन करें...

कहा जा रहा है कि दिल्‍ली में जिन स्‍कूलों में अंतिम परीक्षाएं नहीं हुई हैं, वहां पिछली परीक्षा में आए नंबरों के हिसाब से रिजल्‍ट तैयार किया जाएगा. रिजल्‍ट भी छात्रों के पास मोबाइल पर भी भेज दिजा जाएगा. कई स्‍कूलों ने ऐसे मैसेज छात्रों को भेजे हैं. दिल्‍ली में कोरोना वायरस के कई मामले सामने आ चुके हैं, वहीं एक शख्‍स की जान भी जा चुकी है. ऐसे में दिल्‍ली सरकार ने इस जानलेवा वायरस को रोकने के लिए कई कदम उठाए हैं.

कोरोना की दहशत के बीच अनिल विज ने गरमाई राजनीति

शपथ लेने के बाद बोले रंजन गोगोई- 'जो आज विरोध कर रहे हैं, वो कल

स्वागत करेंगे'श्रीनाथजी के बाद अब बंद हुए खाटू श्याम के कपाट, कोरोना के चलते लिया गया फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -