दिल्ली, यूपी, हरियाणा में सीमा विवाद गहराया, दूसरे राज्य के लोगों की एंट्री पर सरकारों में तनातनी
दिल्ली, यूपी, हरियाणा में सीमा विवाद गहराया, दूसरे राज्य के लोगों की एंट्री पर सरकारों में तनातनी
Share:

जिस समय यूपी सरकार ने डीटीसी बसों के लिए अपनी सीमा सील कर दी थी. तब  दिल्ली सरकार ने कुछ यूपी स्टेट रोडवेज बसों को रोककर जवाबी कार्रवाई की ​थी.वही, दिल्ली परिवहन मंत्री हारून यूसुफ ने कहा कि हमने कभी सीमाओं को सील नहीं किया।" छह महीने बाद, यूसुफ और उनके यूपी समकक्ष राम अचल राजभर ने एक समझौते पर हस्ताक्षर किए और संकट समाप्त हो गया। “दोनों राज्यों के बीच यातायात जारी रहा। दिल्ली और यूपी ने सभी निजी बसों और वाहनों को भी अनुमति दी.

बेटे को उम्रकैद दिला चुकी यह मां, हालत देखकर अफसर बना रहे मकान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दिल्ली ने सोमवार को यूपी और हरियाणा के साथ अपनी सीमाओं को सील कर दिया.हरियाणा ने मंगलवार को ऐसा ही किया, जिससे राष्ट्रीय राजधानी और पड़ोसी राज्य तक जाने की कोशिश कर रहे लोगों की सीमा पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। दिल्ली, हरियाणा और यूपी के बीच, कोरोना वायरस के चलते सीमा विवाद प्रारंभ हो गया है. कोरोना वायरस विवाद की वजह से सरकारों द्वारा बहुत कम सील सीमा को खोला गया है, लेकिन केवल लोगों को परेशान करने में सफल रहे. 

नाबालिग लड़की की कराई जा रही ​थी शादी, पुलिस ने दर्ज किया मामला

इसके अलावा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस बात पर जनमत संग्रह की मांग की है कि क्या दिल्ली को कोविड -19 के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए अपनी सीमाओं को सील कर देना चाहिए और यहां तक ​​कि दिल्लीवासियों के लिए अपने अस्पताल के बेड को आरक्षित करना चाहिए या नहीं, इस पर जनता के विचार लेने के लिए फोन लाइन भी शुरू की है. ताकि दिल्लीवासियों की प्रतिक्रिया उन्हे प्राप्त हो सके. 

आज धरती के पास से गुजरेंगे दो विशालकाय Asteroid, नासा ने किया

सतर्कक्या वाकई अमेरिका को मंजूर नहीं है डिजिटल टैक्स ?

निसर्ग तूफान: मध्य प्रदेश में जारी किया गया अलर्ट, लोगों से की गई ये अपील

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -