दिल्ली में 'ऑड ईवन स्‍कीम' को खतरा नही, ये है रिपोर्ट

दिल्ली में 'ऑड ईवन स्‍कीम' को खतरा नही, ये है रिपोर्ट

राष्‍ट्रीय हरित अधिकरण में दिल्‍ली सरकार की ऑड ईवन योजना के खिलाफ दायर याचिका को याचिकाकर्ता ने वापस ले लिया है. अपने एक बयान में एनजीटी ने कहा कि यह याचिका स्‍वीकार करने योग्‍य नहीं है. बता दें कि केजरीवाल सरकार की ऑड-ईवन स्‍कीम को 16 सितंबर को चैलेंज करते हुए एनजीटी में याचिका दायर की गई थी. इसके बाद से इसके लागू होने पर संशय था. अब दिल्‍ली सरकार इसे लागू कर सकती है. दरअसल अभी हाल में ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चार से 15 नवंबर के बीच ऑड-ईवन योजना लागू करने की घोषणा की है. केजरीवाल का कहना है कि इस योजना के लागू होने के बाद दिल्ली में प्रदूषण कम करने में मदद मिलेगी. आइए जानते है पूरी रिपोर्ट 

ठाकरे के बयान से मचा हड़कंप, कहा-पाकिस्तान का जन्म ही नहीं होता, अगर भारत के पहले पीएम...'

क्या है ऑड-ईवन योजना : लोग सड़कों पर ऑड-ईवन योजना के तहत गाड़ी रोजाना नहीं ले सकेंगे. जैसे अगर आपकी गाड़ी के रजिस्ट्रेशन नंबर 0, 2, 4, 6, 8 है तो आप 5, 7, 9, 11, 13, 15 तारीख को अपनी गाड़ी सड़क पर ला सकते हैं. अगर आपकी गाड़ी का अंतिम नंबर 1, 3, 5, 7, 9 है तो आप 4, 6, 8, 10, 12, 14 को गाड़ी लेकर सड़क पर आ सकते हैं.

पीएम मोदी से आज मुलाकात करेंगी ममता बनर्जी, इन मामलों पर होगी चर्चा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शुक्रवार को प्रेस वार्ता में सीएम केजरीवाल ने दावा किया कि दिल्ली में 25 फीसद प्रदूषण खत्म हो गया है लेकिन इसके बावजूद हमें चुप होकर नहीं बैठना है. उन्होंने कहा कि पड़ासी राज्यों से पराली का धुंआ दिल्ली और आसपास के इलाकों में छा जाता है. सरकार ने प्रदूषण कम करने के लिए सुझाव मांगे थे जिस पर करीब 1200 सुझाव भी आए हैं.

'शिवपाल सिंह यादव' का बड़ा ऐलान, इस सीट से लड़ेगे चुनाव

राजस्थान में बसपा को जोरदार झटका, मायावती ने कांग्रेस को कहा- 'दोगली'

अयोध्या केस : ओवैसी का बड़ा बयान, कहा- BJP या शिवसेना नहीं, बल्कि...'