'CAA' के बाद अब चर्चाओं में उनकी मां, लगाई पीएम मोदी से मिलने की गुहार
'CAA' के बाद अब चर्चाओं में उनकी मां, लगाई पीएम मोदी से मिलने की गुहार
Share:

नई दिल्ली: मजनूं का टीला स्थित हिंदू शरणार्थी कैंप में रहने वाले दंपती आरती और ईश्वर से उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर अवतार सिंह से मिलने पहुंचे. वहीं इस दौरान उन्होंने आरती और ईश्वर की पुत्री नागरिकता को भी दुलार दिया. जंहा इस दौरान महापौर ने कैंप में रहने वाले लोगों को नववर्ष की बधाई भी दी. साथ ही कहा कि यह नववर्ष हिंदू शरणार्थियों के लिए नया सवेरा लेकर आया है. नए कानून के तहत इस कैंप में रहने वाले लोगों को नागरिकता मिलने के हकदार हो गए हैं.

वहीं जब उनसे इस बारें में पुछा गया तो उन्होंने कहा  कि मुलाकात के दौरान नागरिकता की मां पीएम नरेंद्र मोदी से मिलकर नए नागरिकता संशोधन कानून को बनाने के लिए धन्यवाद देना चाहती है. जंहा उल्लेखनीय है कि 24 नवंबर को बेटी का जन्म हुआ था. नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश में चल रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान जन्म इस बच्ची का नाम नागरिकता रखा गया है.

मानवाधिकार आयोग में बीजेपी ने शरणार्थियों की समस्या उठाई: जंहा इस बात पर गौर फ़रमाया गया कि बीजेपी ने आम आदमी पार्टी (आप) सरकार पर मानवाधिकार के उल्लंघन का आरोप लगाया है. पार्टी का कहना कि पाकिस्तान के हिंदू शरणार्थियों को बिजली व अन्य मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराई जा रही हैं. दिल्ली प्रदेश बीजेपी के प्रभारी श्याम जाजू के नेतृत्व में बीजेपी नेताओं का प्रतिनिधिमंडल बुधवार को मानवाधिकार कार्यालय पहुंचा. इससे पहले बीजेपी नेताओं ने मजनू का टीला और सिग्नेचर ब्रिज स्थित शरणार्थी शिविरों का दौरा किया. सिग्नेचर ब्रिज स्थित शिविर में नजदीक के मंदिर से बिजली के कनेक्शन दिए गए थे. अब कनेक्शन काट दिए गए हैं. वहीं इसी तरह से मजनू का टीला स्थित शिविर में जनरेटर से बिजली उपलब्ध कराई जा रही थी, अब जनरेटर भी हटा लिया गया है. उन्होंने मानवाधिकार आयोग से एक टीम शरणार्थी शिविरों में भेजने की मांग की है. इस मौके पर बीजेपी नेता अमित खड़खड़ी, महेश वर्मा भी मौजूद थे.

आज पाकिस्तान दौरे पर रहेंगे UAE के क्राउन प्रिंस, इन मुद्दों पर इमरान के साथ करेंगे चर्चा

अमेरिका में नए साल पर गोलीबारी, 2 लोगों ने खोई अपनी जान

गैर सिखों के लिए बंद रहेगा करतारपुर गुरुद्वारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -