Delhi Assembly session: विधायक दल के नेता बने बीजेपी MLA रामवीर सिंह
Delhi Assembly session: विधायक दल के नेता बने बीजेपी MLA रामवीर सिंह
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा का 3 दिवसीय सत्र सोमवार यानी आज 24 फरवरी 2020 से शुरू हो चुका है. वहीं विधानसभा सदन में नवनिर्वाचित विधायकों के स्वागत की तैयारी पूरी कर ली गई है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि प्रोटेम स्पीकर शोएब इकबाल को बनाया गया है. इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने बदरपुर से विधायक राम वीर सिंह बिधूड़ी को विधायक दल के नेता चुना है.  

सबसे पहले होगा विधायकों का शपथ कार्यक्रम: मिली जानकारी के अनुसार पहले सत्र में प्रोटेम स्पीकर सुबह 11 बजे से सभी विधायकों को शपथ दिलवाएंगे. दोपहर के बाद विधानसभा के अध्यक्ष का चुनाव होगा. 25 फरवरी 2020 को उपराज्यपाल का भाषण होगा और 26 फरवरी 2020 को इस भाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव दिया जा रहा है.

सरकार पेश करेगी अगले पांच साल का खाका: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल अपने भाषण में दिल्ली के विकास एवं सरकार की योजनाओं के बारे में अपने विचार रख सकते है. इसमें सरकार के अगले 5 वर्ष की योजनाओं का खाका होगा. वहीं धन्यवाद प्रस्ताव में विधायक अपने-अपने विचार रखने वाले है. वहीं यह भी पता चला है कि इस दौरान आपसी सहमति से विधानसभा अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का चुनाव होगा. दिल्ली विधानसभा में इस बार आम आदमी पार्टी (आप) के 62 और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के आठ विधायक हैं. कांग्रेस पार्टी का इस बार भी खाता भी नही खुल पाया है.

विपक्ष पर हमलावर हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया, कहा- आपको मेरे लिए लड़ने की जरुरत नहीं, मैं स्वयं सक्षम

बघेल सरकार बजट सत्र में पेश करेगी सीएए विरोधी प्रस्ताव

मुख्यमंत्री नितीश कुमार का बड़ा बयान, कहा- बिहार में लागू नहीं करेंगे एनआरसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -