इस हेल्दी डाइट के बल पर कर पाएंगे कोरोना वायरस से मुकाबला
इस हेल्दी डाइट के बल पर कर पाएंगे कोरोना वायरस से मुकाबला
Share:

क्या आपको पता है कि विटामिन सी इम्यूनिटी सिस्टम को स्ट्रांग रखता ही है शरीर को चुस्ती के साथ उर्जा से भी भरपूर रखता है. विटामीन सी के लिए संतरे को ताजा देसी हर्ब के साथ उपयोग में लाएं. हंग्री ऑब्जर्वर की संस्थापक पारुल शुक्ला बताती हैं कि इसके लिए आप संतरे का जूस कुछ इस तरह तैयार करें, यदि दो संतरे ले रहे हैं तो उसमें दो छोटी गाजर और दो इंच का अदरक का टुकड़ा भी ले लें और स्वादानुसार नमक मिला लें आपका जूस तैयार है. इसमें यदि कच्ची हल्दी मिला लेंगे तो आपका ड्रिंक और हेल्दी हो जाएगा.

बालकनी में खड़े होकर बातें कर रहे अनुपम और अनिल कपूर

वायरस को लेकर मारवाड़ी किचन की संस्थापक अभिलाषा जैन संतरे का उपयोग कुछ अलग तरीके से बताती हैं. कहती हैं संतरा विटामीन सी का भंडार तो है ही यह रोग प्रतिरोधक व वायरस से लड़ने की क्षमता को भी बढ़ाता है. इन दिनों आप इसका प्रयोग कुछ इस तरह कर सकते हैं.संतरे को छीलकर बीज निकाल लीजिए. इसके बाद इसे कड़ाही में तेल डालकर सौंफ, जीरा, मेथी दाना, कलौंजी व अन्य अचारी मसालों व हींग और अंत में मिर्च डालकर छौंक लीजिए.

कोरोना: पाकिस्तान से भारत लौटे इंडियन स्टूडेंट्स, लोगों ने पुछा- वहां क्या पढ़ने गए थे भाई ?

अगर आपको नही पता तो बता दे कि संतरे की फाकों को दस मिनट तक पका लीजिए. अंत में इसमें आठ दस चीनी के दाने डालकर कड़ाही को ढक दीजिए. पढ़कर ही स्वाद आ रहा है न तो परेशानी किस बात की है वर्क फ्रॉम होम करने के साथ ही घर पर ऐसे ही पौष्टिक जायका तैयार कर उनका भी आनंद लीजिए. एक और खास बात है चाहें तो इसे थोड़ा-थोड़ा कर टेस्ट लेने की तरह खा सकते हैं. इससे आपको विटामीन सी भी मिलता रहेगा. बच्चे व डायबिटिक लोगों को किसी भी बाहरी खतरे से सतर्क रहने की ज्यादा जरूरत होती है, ऐसे में उनके लिए तो यह डिश बहुत ही फायदेमंद है.

कोरोना की दहशत, पश्चिम बंगाल ने बंद की बस सेवा

आखिर क्यों राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पर मंडरा रहा कोरोना वायरस का

खतरामहाराष्ट्र: एक ही दिन में कोरोना के 11 नए मामले दर्ज, कुल मरीजों की संख्या हुई 63

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -