पुलिस ने जागरूक फैलाने के लिए अपनाया नया तरीका, थम सकता है कोरोना प्रसार
पुलिस ने जागरूक फैलाने के लिए अपनाया नया तरीका, थम सकता है कोरोना प्रसार
Share:

लॉकडाउन और तमाम प्रयासों के बाद भी देश-दुनिया में कोरोना वायरस (कोविड-19) ने तबाही मचा रखी है. अधिकतर देशों में लॉकडाउन है. भारत भी इससे अछूता नहीं है. ऐसे समय में देश भर की पुलिस कानून व्‍यवस्‍था को संभालने के साथ ही बड़े ही रोचक तरीके से ट्विटर पर लोगों को जागरूक कर रही हैं. आए दिन जानकारी और सलाह के ऐसे दर्जनों ट्वीट से हम रू-ब-रू हो रहे हैं.

Okinawa : ऐसे कंपनी ने अपने डीलर्स की कमाई में किया इजाफा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ट्वीट चैट्स, ट्विटर थ्रेड्स, री-ट्वीट, हैशटैग, इमेज और वीडियो जैसे कई तरह के टूल्स के साथ-साथ हाजिरजवाबी और हास्य, पॉप कल्चर के संदर्भ और स्थानीयता की अपनी समझ का इस्तेमाल करते हुए पुलिस विभाग अपने मजेदार, सकारात्मक और इनोवेटिव ट्वीट्स के जरिए देशभर में लोगों का दिल जीत रहे हैं. इसकी एक जबरदस्त मिसाल @DelhiPolice है, जो लॉकडाउन से संबंधित आम लोगों की जिज्ञासाओं और चिंताओं के समाधान के लिए इस सर्विस का प्रयोग कर रही है.

वेंटिलेटर​ निर्माण के क्षेत्र में एक और वाहन निर्माता कंपनी उतरी

अगर आपको नही पता तो बात दे कि केंद्र व राज्य सरकारों के संबंधित प्राधिकारी और लोक स्वास्थ्य अधिकारी नुकसान को कम से कम रखने और व्यापक तौर पर जनता से जुड़ने के लिए ट्विटर की शक्ति का उपयोग कर रहे हैं. इसलिए ट्विटर ने उनके साथ संचार की लाइनें खोल दी हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उनके एकाउंट से संबंधित मुद्दों का त्वरित निराकरण हो, और वे रणनीतिक सलाहकार ले सकें. इस सर्विस ने कोविड-19 पर नवीनतम और विश्वसनीय जानकारी के लिए ट्विटर पर मौजूद प्रमुख पुलिस एकाउंट्स की एक ट्विटर सूची भी प्रकाशित की है, और वह विभिन्न पुलिस विभागों के साथ मिलकर टीमों को रिस्पॉन्स मैनेजमेंट से जुड़े नए कौशल सिखाने के लिए काम कर रही है.

लॉकडाउन : राहत भरी खबर, लॉकडाउन में फंसे लोग लौट पाएंगे घर

मस्जिदों में बंटेगा मुफ्त अनाज, मंदिरों से लिए जाएंगे 10 करोड़, TN सरकार का नया फरमान

स्मार्टफोन से भी सस्ता है यह ब्रांडेड इलेक्ट्रिक स्कूटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -