अमित शाह का बड़ा बयान, कहा- 'पुलिस किसी की दुश्मन नहीं...'

अमित शाह का बड़ा बयान, कहा- 'पुलिस किसी की दुश्मन नहीं...'

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बीते रविवार यानी 16 फरवरी 2020 को 73वें पुलिस स्थापना दिवस के मौके पर कहा कि दिल्ली पुलिस अराजक तत्वों से निपटने में संयम बरते. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि शाह ने कहा कि जब आप पीछे देखते हैैं तो पता लगता है कि दिल्ली पुलिस न केवल देश में बल्कि पूरे विश्व में सबसे अच्छे पुलिस बलों में से एक है. दिल्ली पुलिस को गर्व महसूस करना चाहिए कि इसकी नींव भारत के लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल ने रखी थी.

पुलिसकर्मियों को दी श्रद्धांजलि: मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने पुलिस मेमोरियल का दौरा करके पुलिस बलों के लिए बलिदान देने वाले पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने महिला सुरक्षा को और बेहतर करने के लिए 9300 और सीसीटीवी कैमरों 1600 अतिरिक्त बाइक सहित 4500 नए वाहन उपलब्ध कराने की घोषणा की. उन्होंने सेफ सिटी प्रोजेक्ट के तहत 857 करोड़ देने की घोषणा की और कर्मचारियों को बेहतर आवास और कार्य वातावरण प्रदान करने के लिए रोहिणी और नरेला में 700 और फ्लैट को मंजूरी दिए जाने की घोषण की. उन्होंने पीएफडब्ल्यूएस के प्रयासों को प्रदर्शित करते हुए प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया.

कई पुलिसकर्मियों को किया सम्‍मानित: वहीं इस बात पर गौर फ़रमाया गया है शाह बीते रविवार यानी 16 फरवरी 2020 को नई पुलिस लाइन ङ्क्षकग्सवे कैंप ग्राउंड में 73वें पुलिस स्थापना दिवस के मौके पर मुख्य अतिथि थे. जंहा इस बात पर उन्होंने 42 पुलिसकर्मियों को शौर्य पदक, विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पदक और मेधावी सेवा के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया. उन्होंने दिल्ली पुलिस के दंगा निरोधी दस्ते, सशस्त्र पुलिस, महिला पुलिस, पुलिस कमांडो, डॉग स्क्वायड, माउंटेड पुलिस, ट्रैफिक स्क्वायड, मोबाइल साइबर लैब, स्वाट और रक्षक वज्र की टुकडिय़ों के साथ परेड का निरीक्षण किया. बेस्ट पुलिस स्टेशन की ट्रॉफी सदर बाजार थाने को मिली. दूसरे स्थान पर कालकाजी थाना और फर्श बाजार थाना तीसरे स्थान पर रहा. इस मौके पर हुई परेड में महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और हरियाणा पुलिस की टुकडिय़ों के साथ मार्च पास्ट किया.

राज्यसभा में वर्ष के अंत में खाली होंगी कई सीटें, कांग्रेस बन सकती है कमजोर कड़ी

यूपी बीजेपी की टीम से होगी कई नेताओं की छुट्टी, अब युवा चेहरों को दी जाएगी तरजीह

अमेरिका के पूर्व जज की मांग, अटॉर्नी जनरल विलियम से इस्तीफ़ा देने की कही बात