संजय सिंह का बयान, बोले- कानूनी तौर पर सही हैं सिब्‍बल...
संजय सिंह का बयान, बोले- कानूनी तौर पर सही हैं सिब्‍बल...
Share:

नई दिल्ली: कुछ समय से कई राज्यों में  CAA को लेकर हो रहे विरोध के बीच कपिल सिब्‍बल के बयान को पहले कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद  (Salman Khursheed)  ने समर्थन जताया था और अब आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के नेता संजय सिंह ने भी अपनी मुहर लगा दी है. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) पर कांग्रेस नेता कपिल सिब्‍बल (Congress leader Kapil Sibal) के बयान को आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह (AAP leader Sanjay Singh) ने सही बताया है. 

सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार AAP नेता संजय सिंह ने रविवार को कहा कि संसद में एक बार पारित हो जाने के बाद उस कानून को रोकने का हक राज्‍य सरकार को नहीं है. उन्‍होंने कहा, ‘कपिल सिब्‍बल जी कानूनी तौर पर चीजों को सही बताया है. राज्‍य विधानसभा  (State Assembly) में रिज्‍योलूशन  (Resolution) पारित करना अच्‍छा हो सकता है लेकिन राज्‍य में कानून लागू करने से बचा नहीं जा सकता है. ऐसा करने के लिए केवल संसद को ही CAA को वापस लेने का अधिकार है.’

उन्‍होंने ट्वीट में कहा, ‘आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि मेरे विचार से CAA असंवैधानिक है. प्रत्‍येक राज्‍य विधानसभा का रिज्‍योलूशन पारित करना और इसे वापस लेना संवैधानिक अधिकार है. जब सुप्रीम कोर्ट द्वारा इस कानून को संवैधानिक करार दे दिया जाएगा तब इसका विरोध करना कठिन हो जाएगा. लड़ाई जारी रहना चाहिए.’ केरल के कोझिकोड में पूर्व कानून मंत्री कपिल सिब्बल ने नागरिकता कानून से संबंधित पहलुओं को समझाया और कहा कि कोई भी राज्य सरकार इसे लागू करने से इंकार नहीं कर सकती है क्‍योंकि यह संभव नहीं है और असंवैधानिक भी है. वहीं हम बता दें कि सिब्‍बल जो एक अच्‍छे वकील भी हैं, ने कहा था कि कोई राज्‍य इस बात से इंकार नहीं कर सकता कि वह नागरिकता कानून को लागू नहीं करेगा, ऐसा करना असंवैधानिक है.

क़तर के विदेश मंत्री से मिले पाक के महमूद कुरैशी, इन मुद्दे पर हुई चर्चा

CAA और NRC पर बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना का बड़ा बयान, कहा- ये भारत का आंतरिक मसला

सीएम केजरीवाल के लिए वोट मांगने उतरा पूरा परिवार, क्या इस बार भी दिल्ली में बनेगी आप सरकार ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -