शरद पवार ने EVM पर उठाए सवाल, भतीजे अजित पवार ने कहा- जब हम जीतते हैं तब...

शरद पवार ने EVM पर उठाए सवाल, भतीजे अजित पवार ने कहा- जब हम जीतते हैं तब...

मुंबई: एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने ईवीएम और सर्जिकल स्ट्राइक का मसला उठाते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा है। पवार ने कहा है कि पीएम मोदी ने पाकिस्तान हमले की बात कर समाज में दरार पैदा करने का प्रयास किया। चुनावों के दौरान हम नोटंबदी और 15 लाख की बात करते रहे, किन्तु भाजपा राष्ट्रीय सुरक्षा पर जोर देती रही। लोग राष्ट्रवाद के बारे में चिंतित थे और इसलिए उन्होंने भाजपा वोट दे दिया। चुनाव के बाद कोई भी इसके संबंध में बात नहीं कर रहा है।

ईवीएम पर सवाल खड़े करते हुए शरद पवार ने कहा है कि ईवीएम जो वीवीपैट पर्ची दिखाती है, वह चुनाव अधिकारी के समक्ष नहीं रखी जाती है। जो वोट गिने जाते हैं, वे दूसरी मशीन से होते हैं। तो जो आपको वीवीपैट में नज़र आते हैं, वह एक समान नहीं हो सकता है। ईवीएम की सेटिंग के लिए दो कंपनियां कार्य करती हैं। हम दिल्ली में तकनीशियनों और विपक्षी दलों के साथ इस पर विचार विमर्श करेंगे।

पवार ने कहा है कि अगर लोगों को पता चलता है कि वे जो वोट दे रहे हैं वह उनके मनपसंद प्रत्याशी के लिए नहीं जा रहा है, तो वे अब विरोध दर्ज करा सकते हैं। ये लोग आगे जाकर कानून हाथ में ले सकते हैं। हमें ऐसा नहीं होने देना चाहिए। विशेष बात है कि इस दौरान पवार के भतीजे और पूर्व उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने ईवीएम पर उठ रहे सवालों का खंडन किया है। अजीत ने कहा कि जब हम हार जाते हैं तो हम ईवीएम पर दोष मढ़ देते हैं, किन्तु जब हम जीतते हैं तो हम इसका श्रेय लेते हैं। ये सरासर गलत है।

बंगाल में जिस तरह हिंसा फैल रही है, वहां राष्ट्रपति शासन भी लग सकता है : विजयवर्गीय

सियासत की आग में झुलस रहा बंगाल, भाजपा मना रही काला दिन, बसीरहाट बंद

चीन ने बनाया ऐसा कानून, जिससे हांगकांग में मच गया बवाल