विधानसभा में चर्चिल अलेमाओ बोलो- 'गायों को मारने के लिए बाघों को भी दी जाए सजा'...
विधानसभा में चर्चिल अलेमाओ बोलो- 'गायों को मारने के लिए बाघों को भी दी जाए सजा'...
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा में बीते बुधवार यानी 5 फरवरी 2020 को स्थानीय लोगों द्वारा बाघों की हत्या किए जाने के मुद्दे पर जमकर बहस चली. वहीं बहस के दौरान एनसीपी (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी) विधायक चर्चिल अलेमाओ ने कहा कि गाय को मारने के लिए इंसानों को सजा दी जाती है, तो इसी तरह से गायों को मारने के लिए बाघों को भी सजा मिलनी चाहिए. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि पिछले महीने महादयी वन्यजीव अभयारण्य में एक बाघिन तथा उसके तीन शावकों को पांच स्थानीय लोगों ने मार डाला था.

मिली जानकारी के अनुसार विपक्ष के नेता दिगंबर कामत ने बीते बुधवार को यह मुद्दा विधानसभा सत्र के दौरान सदन में उठाया. जंहा उन्होंने कहा कि जब इंसान गोमांस खाता है, तो उसे सजा दी जाती है. वहीं  बाघ के किसी गाय को खाने पर उसे क्या सजा देनी चाहिए? अलेमाओ ने कहा कि जहां तक वन्यजीवों की बात है, बाघ महत्वपूर्ण हैं, लेकिन उसी तरह मानवजाति के लिए गाय महत्वपूर्ण है.

विधायक ने कहा कि पूरे प्रकरण में मानवीय दृष्टिकोण को नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए. जंहा यह कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि स्थानीय लोगों के पशुओं पर हमला करने की वजह से उन्होंने बाघों को मार डाला. वहीं उन्होंने कहा कि उन किसानों को तीन से चार दिनों में मुआवजा दिया जाएगा, जिनके मवेशी मारे गए है. 

येदियुरप्पा कैबिनेट का विस्तार आज, 10 विधायकों को मिलेगा मंत्री पद

ब्रिटिश अर्थव्यवस्था को लेकर बड़ा खुलासा, भारतीयों का है सबसे ज्यादा योगदान

दिनों दिन बढ़ा कोरोना का वार, मृतकों की संख्या 560 के पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -