महाराष्ट्र में जोड़-तोड़ की सियासत तेज, अपने समर्थकों के साथ राज्य से बाहर जा रहे अजित पवार
महाराष्ट्र में जोड़-तोड़ की सियासत तेज, अपने समर्थकों के साथ राज्य से बाहर जा रहे अजित पवार
Share:

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता और अब महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार अपने समर्थक विधायकों को मुंबई से बाहर ले जाने की कवायद में लग गए है. सूत्रों के अनुसार, वह अपने समर्थक विधायकों को गोवा लेकर जा रहे हैं. सूत्रों के अनुसार, अजित पवार के समर्थक विधायकों के साथ धनजंय मुंडे भी मौजूद हैं. इन सभी को  एक प्राइवेट चार्टर प्लेन के जरिए गोवा ले जाया जाएगा. 

वहीं एनसीपी नेता अजित पवार और उनके समर्थक विधायकों के सहयोग से भाजपा सरकार बनने के बाद कांग्रेस भी अलर्ट हो गई है. कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को महाराष्ट्र से बाहर पहुंचाने का फैसला किया है.  सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस अपने विधायकों को शाम 5 बजे की फ्लाइट भोपाल भेजेगी.  वहीं आज CM पद की शपथ लेने वाले देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि भाजपा के साथ गठबंधन में स्पष्ट बहुमत हासिल करने वाली शिवसेना ने चुनाव के बाद जनादेश खारिज कर दिया। 

उन्होंने कहा कि शिवसेना कुछ अन्य पार्टियों के साथ सरकार बनाने की कोशिश करने लगी, जिसके कारण राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू हो गया। हालांकि, इन तीन पार्टियों के लिए खिचड़ी सरकार बनाना संभव नहीं दिखा और राज्य में स्थाई सरकार देने के लिए कोई फैसला नहीं लिया जा सका। फडणवीस ने कहा कि, "अजीत पवार और अन्य के समर्थन से हमने गवर्नर को एक सूची भेजी, जिन्होंने इस पर फैसला लेने के लिए केंद्र से चर्चा की।"

6 वर्ष पूर्व भारत आया हिन्दू परिवार वापस भेजा जाएगा पाकिस्तान, सदस्य बोले- मर जाएंगे लेकिन....

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इमरान खान को कहा धन्यवाद, जानिए क्या है पूरा मामला

महाराष्ट्र की सियासत पर स्टालिन का तीखा प्रहार, कहा- इसे लोकतंत्र की हत्या कहें, तो भी कम ही होगा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -